विज्ञान बस के द्वारा सचल विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आगाज।
उतरौला(बलरामपुर)
छात्र छात्राओं में विज्ञान के प्रति ज्ञान बढाने एवं रुचि जागृत करने के उद्देश्य से विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित एवं किसान सेवा संस्थान बनकटी बस्ती द्वारा संचालित सचल विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन बुधवार आज दिनांक को स्वर्गीय श्री राम तीर्थ चौधरी कन्या इंटर कॉलेज एवं पी जी कॉलेज इमिलिया बनघुसरा उतरौला में हुआ।
इ प्रधानाचार्या लक्ष्मी वर्मा ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि विज्ञान का ज्ञान सम्पूर्ण समाज एवं छात्र छात्राओं के लिए बहुत आवश्यक है। इस तरह के कार्यक्रम से छात्र छात्राओं का विज्ञान के प्रति ज्ञान और जिज्ञासा बढ़ने के साथ देश का विकास तीव्रता से सम्भव होगा। 
समन्वयक मेहंदी हसन ने बस में लगे भाप के इंजन, गर्म हवा के गुब्बारे,चंद्रयान मॉडल , बुलेट ट्रेन,पृथ्वी ऊष्णता,सूक्ष्मदर्शी यंत्र,मंगलयान,जी एस एल वी एम के 3 प्रक्षेपण यान,मिसाइल आदि उपकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी ।
बच्चों ने कार्यक्रम को काफी रोचक और ज्ञान वर्द्धक बताया
तराई साइंस क्लब के समन्वयक कृष्ण कुमार मिश्र ने विज्ञान के प्रति जागरूक होने और आत्मनिर्भर भारत के लिए विज्ञान के प्रचार प्रसार को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।
प्रबंधक विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा ने पूरी टीम का आभार व्यक्त करते हुए विज्ञान को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प प्रेषित किया।
इस मौके पर अवधेश वर्मा,विकास शर्मा,सन्दीप गुप्ता,नीलम विश्वास, के के दुबे सहित मौजूद रहे।
उतरौला से 
असगर अली 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने