*जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन आज, तैयारियां पूरी*


बलरामपुर। जिले के छह अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) पांच जनवरी को होगा। ड्राई रन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ड्राई रन में 12 टीमें 300 लोगों को प्रतीकात्मक टीका लगाएंगी। ड्राई रन की सफलता के लिए सभी चिह्नित अस्पतालों पर नोडल अफसर तैनात रहेंगे।
एसीएमओ डा. बीपी सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए शीघ्र ही टीकाकरण कार्य शुरु किया जाएगा। टीकाकरण के दौरान कोई गलती न हो इसके लिए जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन के लिए जिले में छह अस्पतालों का चयन किया गया है।


शहरी क्षेत्र के संयुक्त जिला चिकित्सालय, मेमोरियल चिकित्सालय व जिला महिला अस्पताल तथा ग्रामीण क्षेत्र के सीएचसी तुलसीपुर, सीएचसी उतरौला व सीएचसी श्रीदत्तगंज में ड्राई रन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चयनित अस्पतालों में टीकाकरण के लिए तीन कक्ष बनाए गए हैं।
टीकाकरण के लिए चिह्नित लाभार्थियों को पहले वेटिंग रूम में रखा जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन व अभिलेखों की जांच के बाद उन्हें वैक्सीनेशन रूम में ले जाया जाएगा। वैक्सीनेशन के बाद उन्हें ऑब्जर्वेशन रूम में रखकर निगरानी की जाएगी। कोई समस्या न होने पर उन्हें घर भेजा जाएगा।
उन्होंने बताया कि ड्राई रन के लिए चयनित अस्पतालों में दो-दो टीमे लगाई गई हैं। हर टीमें 25-25 लोगों पर कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास करेंगी। पूर्वाभ्यास के दौरान टीका लगाने के अतिरिक्त सभी प्रक्रियाएं दोहराई जाएंगी।

बलरामपुर ब्यूरो हेड आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने