मथुरा || ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान, वार्ड 31 और वार्ड 40 में चल रहे सड़क, पानी, सीवर और पार्क के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। 

उन्होंने कार्यों में हो रही देरी और गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई और संबंधित अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने व समय से पूरा करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के बाद ऊर्जा मंत्री ने डीएम को शहर में चल रहे विकास कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिये। कहा कि कार्यों को अनावश्यक लटकाकर आमजन को परेशान करने वालों और गुणवत्ता से समझौता करने वालों पर कठोर कार्रवाई करें।

ऊर्जा मंत्री ने सभी विभागों से समन्वय बनाकर काम पूरा करने के लिए कहा ताकि आमजन को बार-बार असुविधा का सामना न करना पड़े। 

ऊर्जा मंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के नजदीक निरीक्षण के दौरान जल निगम को जिन क्षेत्रों में सीवर का काम पूरा हो गया है वहां की सड़कों का काम अगले 15 दिन में पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने वार्ड 31 के गोविंद नगर में चल रहे पार्कों के निर्माण की प्रगति जानी। वार्ड 31 के एफ सेक्टर में नगर निगम के ट्यूबवेल का कार्य पूरा होने पर कैम्प लगाकर स्थानीय लोगों को नल का कनेक्शन देने के आदेश दिये। 

वार्ड 40 में सराय आजमाबद और कान्हा माखन मिलेनियम स्कूल के समीप पार्कों के कार्य का निरीक्षण किया। पार्कों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिये।

जल निगम को जयसिंहपुरा रोड का कार्य भी अगले एक हफ्ते में पूरा करने के निर्देश दिये। नगर निगम को कॉलोनियों के नालों व नालियों की लागतार सफाई के निर्देश दिये ताकि नाले ओवरफ्लो न हों।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने