*स्वच्छता मिशन को लेकर के होगा ग्राम पंचायत बख्तरी का घेराव

*


*जांच दल प्रभारी से राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ करेगा दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध f.r.i. दर्ज करने की मांग*

पन्ना: विकासखंड के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बख्तरी मे स्वच्छता मिशन के तहत नालियों को जाम करना एवं फसल सुरक्षा दिवाल ग्राम पंचायत के हरिजन आदिवासियों को योजनाओं का लाभ ना देकर के अन्य पंचायत की हल्के में निर्माण कार्य कराना, आदिम जाति विभाग से पुरस्कार की मिली राशि ₹100000 का बंदरबांट करना जैसे प्रमुख मुद्दों को लेकर के दिनांक 12-01-2021को दोपहर ठीक 12:00 बजे कलेक्टर पन्ना के आदेश पर तहसीलदार देवेंद्रनगर द्वारा जांचदल गठित किया गया है उसके समक्ष ज्ञापन प्रदर्शन किया जाएगा दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध f.r.i. दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की जाएगी।

राष्ट्रीय खाद्य आपूर्ति विभाग मजदूर संघ जिला इकाई के अध्यक्ष श्री के पी सिंह बुंदेला ने बताया कि शासन की विभिन्न योजनाओं पर पन्ना जिले में स्वच्छता मिशन सिर्फ कागजों पर है अधिकारियों की मिलीभगत से ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों पर हो रही भारी मात्रा में भ्रष्टाचारी श्री बुंदेला द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायत बख्तरी में नियमों को ताक में रखते हुए हरिजन आदिवासियों के खेतों पर फसल सुरक्षा दीवार बनना चाहिए परंतु नियम के विपरीत ग्राम पंचायत बख्तरी का विकास ग्राम पंचायत बराछ कि हल्का में कराया जा रहा है।

स्वच्छता मिशन का पूरा राशि बंदरबांट कर रखी जा रही है ग्राम पंचायत बख्तरी गुंडों का राज चल रहा है जो नालियों को जाम कर रहे हैं उन्हें रोकने पर मां बहन की गालियों से इज्जत दार व्यक्ति को बेइज्जत किया जा रहा है जिसकी रिपोर्ट पुलिस चौकी बराछ में की जा चुकी है दोषी व्यक्तियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

जिसको लेकर के राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ के ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्रनगर सुदेश बाल्मिक के नेतृत्व में ग्राम पंचायत बख्तरी का घेराव किया जाएगा।

श्री बाल्मिक द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय खाद आपूर्ति विभाग मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष के पी सिंह बुंदेला के निजी निवास के बाहर गांव के असामाजिक तत्वों द्वारा नाली को जाम कर उनके दरवाजे की ओर कर दी गई है श्री बुन्देला द्वारा मना करने पर मां बहन की गालियों देख कर जानलेवा हमला किया गया है जिसके विरुद्ध में असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने की मांग की जाएगी।

पन्ना गुनौर हिंदी संवाद न्यूज़ 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने