उतरौला(बलरामपुर)
आगामी पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चल रहे पंचायत चौपाल के क्रम में मंगलवार को कोतवाली उतरौला अंतर्गत ग्राम उतरौला ग्रामीण के मजरा छिपिया में अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक यासीन खान के नेतृत्व में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई। 
उन्होंने ग्रामीणों को कानून व पुलिस मदद के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।
पत्रिका भारी निरीक्षक ने ग्रामीणों के बीच समय बिताते हुए कहा कि पुलिस आम जनता के लिए कार्य कर रही है। यदि कहीं थाने में शिकायत न सुनी जाए या टरकाया जाए तो उनसे सीधे आकर मिलें। पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी। इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें समस्याएं भी बताईं। 
ग्रामीणों को डायल-100 की जगह डायल-112 नंबर के प्रयोग के संबंध में अवगत कराया। यासीन खान ने कहा कि यदि आपके क्षेत्र में कोई भी धार्मिक राजनीतिक उन्माद फैलाने या अन्य किसी भी प्रकार का अफवाह फैला रहा है तो उसकी सूचना तत्काल मुझे या अन्य किसी पुलिसकर्मी को दें। किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या आती है  तो थाना कार्यालय कर शिकायत करें। तुरंत कार्रवाई होगी। महिलाओं की समस्या के समाधान के लिए टोल फ्री नंबरों की जानकारी देते हुए बताया कि थाने पर महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है जिस पर चौबीस घंटे महिला आरक्षी समस्या सुनने के लिए मौजूद रहती हैं। 
महिलाएं अपनी समस्या छुपाए नहीं खुल कर बताएं पुलिस हर संभव सहायता करेगी। इस दौरान कस्बा चौकी इंचार्ज उमेश सिंह, उप निरीक्षक रामनारायण, आफाक रजा चांद बाबू अल्ताफ अहमद रफीक आदि ग्रामवासी मौजूद रहे।

असगर अली 
उतरौला 
जिला -
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने