*छात्र की हत्या कर कुएं में फेंका शव*


तरबगंज (गोंडा)। घांचा बीकापुर गांव में चार दिन से लापता छात्र की हत्या करके शव को कुएं में फेंक दिया गया। रविवार को मासूम छात्र का शव कुएं में पड़ा होने की सूचना पर मौके पर गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। वहीं पुलिस के मौके पर देर से पहुंचने से लोग आक्रोशित हो गए। इसके बाद सूचना पर एसपी, सीओ, एसडीएम ने गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। काफी समझाने के बाद भी जब ग्रामीण नहीं माने तो पुलिस कर्मी बलपूर्वक शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गए।
थाना तरबगंज क्षेत्र के घांचा बीकापुर गांव में स्वर्गीय नंगू यादव का बेटा कमलेश उर्फ लल्ला (9) अपने गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में चौथी का छात्र था। वह 21 जनवरी को गांव से लापता हो गया था। मासूम की मां कुसुमा ने गांव वालों संग उसकी तलाश की, मगर उसका कहीं पता नहीं चल सका। कुसुमा ने थाना तरबगंज में अज्ञात के खिलाफ बेटे के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिवार के लोग और पुलिस उसकी तलाश कर रहे थे, मगर कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी।


रविवार की सुबह कमलेश उर्फ लल्ला का शव गांव के एक कुएं में पाया गया। लल्ला की मां कुसुमा ने बेटे की हत्या करके शव को कुएं में फेंकने का आरोप लगाया। हत्या की सूचना पर मौके पर गांव वालों की भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा। ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया। वहीं सूचना पर एसडीएम राजेश कुमार व सीओ महावीर सिंह मौके पर पहुंचेे तो ग्रामीणों ने नाराजगी जताई।
गांव वालों ने कहा कि बालक कई दिनों से लापता था, मगर कोई भी पुलिस अधिकारी मौके पर पूछताछ करने नहीं आया। काफी समझाने के बाद भी जब ग्रामीण नहीं माने तो पुलिसकर्मियों ने बलपूर्वक बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं कमलेश के मामा नंदराम यादव ने आरोप लगाया कि उनके भांजे की हत्या करके शव को कुएं में फेंका गया है। नंदराम ने आरोप लगाया कि जिस कुएं में लल्ला का शव फेंका गया। उसके बगल में पुलिस तीन दिनों से पहरा दे रही थी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय भी देर शाम मौके पर पहुंचे और कुसुमा व ग्रामीणों से बातचीत करके कार्रवाई का आश्वासन दिया।

गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने