जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील मानिकपुर के सभागार में किया।

तहसील दिवस में अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई के उपस्थित न होने पर उनका जवाब तलब करते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी, पुलिस के अधिकारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उनका राजस्व, पुलिस विभाग की टीम मौके पर जाकर शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने जिला विकास अधिकारी से कहा कि जिन अधिकारियों को तहसील व थाना दिवस के मामलों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच के लिए दिए गए हैं उसके साथ ही विद्यालयों के ऑपरेशन कायाकल्प, शौचालय, पंचायत भवन निर्माण, मनरेगा के कार्य, अविरल जल अभियान के अंतर्गत कार्य, गौशाला का संचालन आदि का भी निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए की तहसीl

दिवस में जो आज समस्याएं प्राप्त हुई है उनका निस्तारण समयबद्ध तरीके से कराएं। गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें। उन्होंने निर्माण कार्यों की कार्यदाई संस्थाओं को निर्देश दिए की 25 व 50 लाख से ऊपर के जो भी निर्माण कार्य कराए गए हैं। उनकी तकनीकी जांच कराकर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करें जो कमियां हो तो तत्काल उनको ठीक करा लें। उन्होंने कहा कि बिना जांच के संबंधित अधिकारी किसी भी दशा में निर्माण कार्यों को हैंडओवर न करें। तहसील दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, उप जिलाधिकारी मानिकपुर संगमलाल, प्रभागीय वनाधिकारी कैलाश प्रकाश, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, परियोजना निदेशक अनय कुमार मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी संजय कुमार पांडेय, तहसीलदार मानिकपुर राजेश कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मानिकपुर राम आशीष वर्मा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने