ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज वतन लौट आए हैं। मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करने वाले सिराज ने भारत की तरफ से सीरीज में सर्वाधिक 13 विकेट चटकाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। हालांकि उनके लिए यह सब इतना आसान नहीं था। उन्होंने दौरे के बीच में अपने पिता को खो दिया, उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की गालियां सुनी इन सबके बावजूद वह अपने लक्ष्य से नहीं भटके और जबरदस्त प्रदर्शन किया। 
उनकी इस जिंदादिली और जुझारूपन के खुद बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र भी मुरीद हो गए हैं और सिराज पर गर्वान्वित हैं। धर्मेंद्र ने ट्विटर पर सिराज की तस्वीर शेयर करते हुए एक खूबसूरत संदेश लिखा और सिराज की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा, 'सिराज, भारत के बहादुर बेटे तुम्हें प्यार। नाज है तुझ पर, दिल पर वालिद की मौत का सदमा लिए तुम वतन की आन के लिए मैच खेलते रहे और एक अनहोनी जीत वतन के नाम दर्ज कर के लौटे। कल तुझे अपने वालिद की कब्र पर देख कर मन भर आया। जन्नत नसीब हो उन्हें। 
धर्मेंद्र की इस पोस्ट पर उनके प्रशंसकों ने भी सिराज के पिता के लिए प्रार्थना की और सिराज को बहादुर बताया। एक यूजर ने लिखा, 'अपनी पर्सनल ट्रेजेडी के बाद भी वहां रुकना और बढ़िया खेलना, बहुत बड़ी बात है।'
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के बाद सिराज गुरुवार को स्वदेश लौट आए। वे एयरपोर्ट से उतरकर सीधा कब्रिस्तान गए और अपने पिता की मजार पर फूल चढ़ाया और उन्हें याद किया। सिराज ने बाद में मीडिया को संबोधित करते हुए अपने प्रदर्शन को पिता को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पिता का सपना पूरा किया। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने