newimg/20012021/20_01_2021-20brk_12_20012021_447_21292273_233716.jpg
कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी संगठनों पर कसा शिकंजा

बाराबंकी : कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का प्रदर्शन जारी है। हालांकि प्रदर्शनकारियों पर प्रशासन का शिकंजा भी है। बुधवार को एक ओर जहां भाकियू भानु गुट के प्रदेश प्रभारी सहित जहां आठ कार्यकर्ताओं को जेल भेजा गया जबकि दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। डीएम आवास पर भी सुरक्षा के ²ष्टिगत पुलिस बल तैनात किया गया था।

बड़ेल में भाकियू कार्यकर्ताओं को जमावड़ा न होने पाए इसके लिए एसडीएम अभय कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारियों ने मौजूद रहकर प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की। भाकियू टिकैत गुट के नेता बरन वर्मा ने बैठक कर प्रदर्शन करने वाले किसान संगठनों के नेताओं केा जेल भेजे जाने की कार्रवाई की निदा की। कहा कि प्रशासन किसान फर्जी मुकदमा व कार्रवाई कर उत्पीड़न कर रहा है, लेकिन किसान चुप नहीं बैठेंगे।

बंकी ब्लॉक अध्यक्ष विक्रांत सैनी ने कहा कि सरकार और प्रशासन ने अपने रवैया में सुधार नहीं किया तो शीघ्र ही जनपद में एक बड़ा आंदोलन होगा। देवा ब्लॉक अध्यक्ष सुधाकर वर्मा, चौधरी कमालुद्दीन, उमेशचंद्र, सनत वर्मा, मनीष यादव, राम नरेश वर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

हैदरगढ़ कस्बे के ब्रम्हनान वार्ड में भाकियू के नगर अध्यक्ष मो. आदिल खान की अध्यक्षता में बैठक हुई। कृषि सुधार कानूनों को बिना किसी शर्त वापस लेने की मांग की गई। ब्लॉक अध्यक्ष महादेव प्रसाद ने कहा कि 24 जनवरी को दिल्ली में तिरंगा लेकर जाएंगे। बैठक में फूल चंद्र रावत, रणविजय सिंह, अनंत कुमार, राज कुमार, राम नारायण सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

टैक्टर रैली स्थगित : रामनेहीघाट तहसील में मुख्यालय के निकट लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर दिलोना मोड़ के पास भाकियू धमेंद्र गुट के कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन की तैयारी की थी, लेकिन रामसनेहीघाट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सच्चिदानंद राय ने जिलाध्यक्ष मायाराम यादव को शांति भंग की आशंका में जेल भेज दिया। इसके बाद डीएनएस त्यागी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह से फोन पर वार्ता के बाद रैली स्थगित कर दी और तहसीलदार को ज्ञापन दिया। अयोध्या मंडल अध्यक्ष उदय नारायण पाठक, युवा मंडल अध्यक्ष मो. शमीम, जिला संरक्षक मो. यासीर, बनीकोडर ब्लॉक अध्यक्ष ज्ञानचंद्र गुप्ता, फतेहबहादुर वर्मा, नारायण बक्स सिंह, ललित कुमार, मेराज अहमद, मंशाराम यादव व सुनील यादव मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने