गिरजा शंकर गुप्ता तहसील ब्यूरो
 अंबेडकर नगर। 22 जनवरी मंडी परिषद स्थित क्रय केंद्रों से धान की चोरी होने मामला सामने आया है।
जनता की सुविधा को देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा  क्रय केंद्र सब्जी मंडी सिझौली में स्थापित किया गया हैं  परंतु आए दिन चोरी का सिलसिला चल रहा है इसी क्रम में जल्लापुर मसेढा के सचिव द्वारा दी गई कृषि उत्पादन मंडी समिति को दी लिखित सूचना क्रय केंद्र पीसीएफ सेकंड पर 22/ 01 /2021 की पूर्व रात में धन की 12 बोरियां चोरी हो गई और फाड़कर कुछ बोरियां भी चोरों द्वारा ले जाया गया।
 यही नहीं जल्लापुर  के साथ साथ लोदी पुर से 14 तथा सहकारी संघ कटघर के सेन्टर से लगभग 18बोरी गायब हुई।
    जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र लगातार स्वयं विभिन्न क्रय केंद्र पर पहुंचकर जिम्मेदारों को जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है। कार्रवाई की जद में न सिर्फ क्रय केंद्र प्रभारी, बल्कि अधिकारी भी आ रहे हैं। मंडी के अधिकारियों से लेकर  कर्मचारियों तक में वारा-न्यारा होता है और बाद में मिलीभगत कर मामले को रफा-दफा कर दिया जाता है। विभाग में भ्रष्टाचार का ऐसा बोलबाला है। परिसर के अंदर से चोरी होना सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दे रहा है। 
   धान खरीद में कितने निर्दोष कर्मचारी इसका शिकार बन चुके हैं। महज कुछ  मंडी कर्मचारियों की मिलीभगत से करवाई जा रही हैं चोरी। आखिर कब तक चलता रहेगा यह सिलसिला।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने