*अयोध्या ब्यूरो चीफ डा०ए०के०श्रीवास्तव*


अयोध्या जिला प्रशासन के संरक्षण में भूमाफियाओं द्वारा नजूल भूमि पर अवैध कब्जा, क्रय-विक्रय के विरुद्ध हिन्दू महासभा ने आमरण अनशन की चेतावनी दी
-----------------------------------------------------------
      अखिल भारत हिन्दू महासभा अयोध्या जनपद अध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिला और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में भूमाफिया और जिला प्रशासन की मिलीभगत से सरकारी जमीन(नजूल भूमि) पर अवैध कब्जा कर भोली भाली जनता को बेचने का आरोप लगाते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है । ज्ञापन की प्रतिलिपि अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी त्रिदंडी जी महाराज और राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी को प्रेषित कर उन्हे भी सम्पूर्ण प्रकरण से अवगत करवा दिया गया है ।
      ज्ञापन देने के बाद जारी बयान में राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि जनपद अयोध्या के मांझा जमथरा , तारापुर रजौली, गौरापट्टी तथा सरयू नदी के किनारे स्थित नजूल की भूमि पर भूमाफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर प्लॉट काटे जा रहे हैं । इन प्लाट्स को आम नागरिकों को लाखों रुपए में बेचने का आरोप लगाते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि ग्राम तारापुर रजौली व गौरापट्टी का सीमांकन माझा जमथरा(नजूल की भूमि) से किया जाय,जिससे इस क्रय विक्रय के खेल को खत्म किया जा सके और भूमाफियाओं द्वारा नजूल की भूमि को गौरापट्टी व तारापुर रजौली की भूमि बताकर भोले भाले नागरिकों को गुमराह कर नजूल भूमि का क्रय-विक्रय पर रोक लगाया जा सके। माझा जमथरा स्थित समस्त नजूल भूमि पर माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा ड्रीम प्रोजेक्ट का खाका तैयार किया गया है परंतु भूमाफियाओं द्वारा माझा जमथरा स्थित नजूल भूमि का क्रय-विक्रय धड़ल्ले से किया जा रहा है,जिसकी शिकायत कई बार विभागीय अधिकारियों व जिलाधिकारी अयोध्या से किया गया परंतु विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली भगत से इसका क्रय-विक्रय बद्दस्तूर जारी है। ज्ञात हो कि नजूल विभाग के कई कर्मचारी कई सालों से इसी विभाग में अंगद के पैर की तरह जमे हुए हैं, ये सारा खेल उन्ही की मिली भगत से हो रहा है,लिहाजा इनका स्थानान्तरण तत्काल प्रभाव से किया जाना नितांत आवश्यक है। इस कार्य में नगर निगम और विद्युत विभाग के अधिकारी भी इस फ्रॉड में शामिल है । उन्होंने बताया कि नगर निगम अधिकारी सरकारी जमीन पर बेचे जा रहे प्लॉट का मूल्यांकन ( कर निर्धारण ) कर भूमाफियाओं का सहयोग कर रहे हैं । इसी मूल्यांकन को आधार बनाकर विद्युत विभाग के अधिकारी विद्युत कनेक्शन जारी कर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को वैध बनाने में योगदान कर रहे हैं । नगर निगम और विद्युत विभाग अधिकारियों को भूमाफियाओं से मोटी रकम प्राप्त हो रही है ।
       हिन्दू महासभा जिलाध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र ने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि मौजा फैज़ाबाद की भूमि जो कि राम जानकी मंदिर दिल्ली दरवाजा के सर्वराकार के द्वारा मंदिर की भूमि संख्या 64,65,66, को भूमाफिया को बेच दिया गया और अब उस को भूमाफिया द्वारा प्लाटिंग करके विक्रय किया जा रहा है जो कि अवैध है। क्यों कि सर्वराकार मंदिर की जमीन का केअर टेकर होता है न कि उसको उसका मालिकाना हक मिल जाता है जिसका वो विक्रय कर सके।इसको संज्ञान में लेते हुए इस भूमि के विक्रय पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाया जाए और इसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर जो भी दोषी हो उनके ऊपर कार्यवाही की जाए।
     जिला अध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र ने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर हिन्दू महासभा ने गत 11 जून 2020 को मुख्यमंत्री , जिला अधिकारी और अन्य अधिकारियों को भूमाफियाओं के विरुद्ध नामजद शिकायत दर्ज करवाई थी । उस शिकायत पर कोरोना का बहाना बनाकर रिपोर्ट लगा दी गई और शिकायत को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया । जारी बयान के अनुसार अब कोरोंना काल बीत चुका है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भूमाफियाओं की जिला प्रशासन के अधिकारियों की मिलीभगत की उच्चस्तरीय जांच करवाने , सभी दोषियों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर गिरफ्तार करने , कब्जा की गई सरकारी जमीन मुक्त करवाने और धोखे में आकर प्लॉट खरीदने वालों को भूमाफियाओं से उनके रुपए ब्याज सहित वापस दिलवाने की मांग की गई है । मांग पूरी न होने पर हिन्दू महासभा पदाधिकारियों द्वारा मांगों के समर्थन में आमरण अनशन की चेतावनी भी दी गई है । आमरण अनशन आरंभ करने की घोषणा और तिथि निर्धारण अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी 6 फरवरी को पत्रकार वार्ता में करेंगे ।
    ज्ञापन देने वालों में बबिता यादव प्रदेश अध्यक्ष हिन्दू महिला सभा उ0प्र0, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह उर्फ बजरंग सिंह,रजनी सिंह जिलाध्यक्ष हिन्दू महिला सभा अयोध्या,आरती यादव प्रदेश महामंत्री हिन्दू महिला सभा उ0प्र0,वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रामधन निषाद प्रधान जी,जिला संगठन मंत्री हेमंत कुमार निषाद,अनिल कुमार तिवारी एडवोकेट जिलाध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ, जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार एडवोकेट, जिला महामंत्री भानु प्रताप सिंह,विधिक सलाहकार अमर अग्रवाल एडवोकेट, प्रभात कुमार सिंह एडवोकेट, जिला मंत्री शैलेन्द्र कुमार सिंह एडवोकेट, महानगर अध्यक्ष अयोध्या मुकेश कुमार निषाद रेड्डी,आदि लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने