प्रयागराज में जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव को लेकर सोमवार को गहमागहमी रही। सुबह करीब साढ़े नौ बजे मतदान शुरू हुआ।  शुरुआत में फिलहाल मतदान की स्‍पीड काफी काफी धीमी रही। दोपहर बाद अधिवक्‍ताओं ने जमकर वोटिंग की। मतदान शाम चार बजे तक चला। अब प्रत्‍याशी कल यानी मंगलवार को होने वाली मतगणना की तैयारी में जुट गए हैं।

चुनाव मैदान में अलग-अलग पदों के लिए कुल 114 प्रत्याशी

चुनाव मैदान में अलग-अलग पदों के लिए कुल 114 प्रत्याशी हैं और मतदाता 4116 हैं। मतदान की व्यवस्था कचहरी परिसर में की गई है, जहां 60 बूथ बनाए गए हैं। 15 बैलेट पेपर टेबल रखने की व्यवस्था बनाई गई। वरिष्ठ अधिवक्ताओं के लिए दो मंच तैयार किए गए हैं, जहां से वह चुनाव की गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। मतदाता अधिवक्ताओं को वोङ्क्षटग के दौरान बार काउंसिल की ओर से जारी र्सिटफिकेट ऑफ प्रैक्टिस सीओपी या बार काउंसिल का पहचान पत्र साथ रखना होगा। 

प्रवेश द्वार पर अधिवक्‍ताओं की थर्मल स्कैनिंग से कोविड 19 की जांच भी हो रही है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से पुलिस, पीएसी के अलावा आरएएफ भी तैनात रहेगी। अधिवक्ताओं के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मनमोहन पार्क की ओर से आने वाले अधिवक्ता मेरी लूकस स्कूल में व मेरी वाना मेकर स्कूल में वाहन खड़ा करेंगे। लक्ष्मी टॉकीज की तरफ से आने वाले वकील नए वाहन स्टैंड में वाहन पार्क करेंगे। मम्फोर्डगंज की तरफ से आने वाले अधिवक्ता नवनिर्मित बिल्डिंग व रोड पर वाहनों को पार्क करेंगे। 


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने