*प्रेस विज्ञप्ति*
*""""""""""""""""""""""""""""""*
*माननीय सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर माथे पर परंतु कमेटी मंजूर नहीं चौधरी ऋषि पाल अंबावता (सदस्य कोर कमेटी)*
*किसान संगठनों ने संयुक्त रुप से बयान जारी कर देशभर के किसानों को लोहड़ी और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी।* 
*और आशा व्यक्त की हमारी लड़ाई सच्चाई के रास्ते पर है हमारी जीत निश्चित!
इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषि पाल अंबावता ने कहा पलवल सिंधु बॉर्डर टिकरी बॉर्डर व गाजीपुर बॉर्डर यूपी गेट पर किसान संगठनों ने मीटिंग कर प्रस्ताव पास किया किसान संगठन अपनी मांग पूरी होने तक पीछे नहीं हटेंगे । सरकार पूरी तरीके से तीनों कानूनों को वापस ले तभी हम अपना आंदोलन वापस लेंगे अन्यथा देशभर के किसान अपना आंदोलन और उग्र करेंगे ।
माननीय सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरीके से किसानों के आंदोलन को जायज ठहराते हुए जल्दबाजी में लागू किसानों के लिए बनाए कानूनों पर अंतरिम रोक लगा दी और अगले आदेश तक कानून निरस्त माने जाएं यह कहा।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष पं. सचिन शर्मा ने कहा इस तरह सुप्रीम कोर्ट ने किसानों के द्वारा चलाए जा रहे संविधानिक अधिकार के तहत आंदोलन को सही ठहराया है किसान संगठन सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का स्वागत करते हैं किंतु सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित 4 सदस्य टीम के सामने कोई भी संगठन पेस नहीं होगा ।
संयुक्त किसान संगठन की केवल एक ही आवाज है कि हम किसी भी कीमत को पर इन कानूनों को स्वीकार नहीं करेंगे क्योंकि यह कानून केवल व्यापारी कानून हैं ना कि किसान कानून।

सरकार के द्वारा किसान संगठनों को कमजोर करने के अनेक प्रपंच किए गए उन पर तरह-तरह के आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलाया किंतु इस देश का अन्नदाता किसान सच्चाई की लड़ाई लड़ रहा है उस पर कोई भी गलत आप आरोप सिद्ध नहीं हुआ । कई बार मीडिया ने भी किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताया किंतु किसान की सच्ची लड़ाई सुप्रीम कोर्ट ने जायज ठहरा ही है लोकतांत्रिक देश में सर्व हित के लिए कानून बनाए जाते हैं लेकिन वर्तमान सरकार केवल व्यापारियों के लिए हित के लिए कानून बनाती है और उन्हीं का संरक्षण करती है वह नहीं चाहती कि किसान खुशहाल और शिक्षित हो क्योंकि बहुसंख्यक किसान यदि शिक्षित हुआ तो सरकार किसानों की बनेगी और 70 साल से किसान का जो शोषण सरकारों के द्वारा हुआ है वह बंद होगा और सभी भ्रष्ट नेता जेल के अंदर होंगे ।

 *इस मौके पर प्रमुख रूप से प्रवीण अंबावता युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक नगर राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण शर्मा नीटू जिला अध्यक्ष अमित कसाना महेंद्र तवर चौधरी जितेंद्र सिंह चौधरी भूपेंद्र सिंह चौधरी भादर विनोद तोमर रमेश बिराल वीरेंद्र चौधरी मुकेश सिंह राजेंद्र बूढ़पुर राजेंद्र प्रधान*
*पं. सचिन शर्मा* 
*(प्रदेश अध्यक्ष)* 
*भारतीय किसान यूनियन अंबावता*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने