एस.डी.एम. नानपारा ने लेखपाल को जारी की नोटिस
बहराइच 28 जनवरी। उप जिलाधिकारी नानपारा/ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट सूरज पटेल आईएएस ने बताया कि रूपेश कुमार सिंह पुत्र नागेन्द्र कुमार को उप जिलाधिकारी के आदेश दिनांक 15 मई 2020 द्वारा लेखपाल पद पर नियुक्त किया गया था तथा आदेश दिनांक 16 मई 2020 द्वारा उनकी तैनाती लेखपाल क्षेत्र बेलचन्दपुर पर की गयी थी। श्री पटेल ने बताया कि राजस्व निरीक्षक की आख्या दिनांक 16 जुलाई 2020 के अनुसार सम्बन्धित द्वारा उक्त लेखपाल क्षेत्र का कार्यभार अभी तक ग्रहण नहीं किया गया है और वह निरन्तर अनुपस्थित चल रहे हैं। सम्बन्धित लेखपाल द्वारा दुर्घटना होने के कारण अवकाश प्रार्थना पत्र रजिस्टर्ड डाक से भेजा गया है।
एस.डी.एम. श्री पटेल ने बताया कि कार्यालय के पत्र संख्या 736 दिनांक 24 जुलाई 2020 द्वारा सम्बन्धित को नोटिस निर्गत की गयी। नोटिस प्राप्त होने के बाद श्री सिंह द्वारा दिनांक 17 अगस्त 2020 को कार्यभार ग्रहण करने हेतु प्रार्थना पत्र भी प्रस्तुत किया गया। परन्तु राजस्व निरीक्षक की आख्या अनुसार लेखपाल रूपेश कुमार सिंह माह सितम्बर से 25 जनवरी 2021 तक निरन्तर अनुपस्थित हैं। जिससे स्पष्ट होता है कि लेखपाल रूपेश कुमार सिंह कार्य नहीं करना चाहते हंै तथा उनकी राजकीय सेवा में कोई रूचि नहीं है।
उक्त के दृष्टिगत एस.डी.एम. श्री पटेल ने सम्बन्धित लेखपाल को निर्देशित किया है कि एक सप्ताह के अन्दर तहसील आकर कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में सेवा से पृथक करने के सम्बंध में कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 में विहित प्राविधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी। जिसके लिए आप स्वयं उत्तरदायी होगें। 



बहराइच से ब्यूरो रिपोर्ट रामकुमार यादव

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने