उतरौला(बलरामपुर)
सोमवार को क्षेत्र के ग्राम सभा बौड़िहार के मजरा अलीगंज में समाजसेवी अफजल हसन उर्फ़ गुड्डू ने अपने आवास पर एक दिवसीय मुफ्त नेत्र उपचार शिविर का आयोजन कर दवा वितरण किया। मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर जैसे कार्य को इलाके में खूब सराहा गया।
नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ अरुण कुमार पाठक द्वारा शिविर में आए सैकड़ा भर से अधिक नेत्र रोगियों का जांच एवं उपचार किया गया। चिकित्सक द्वारा समलबाई,मोतीयाबिंद जैसी समस्या से ग्रसित रोगियों को आपरेशन का परामर्श दिया गया। माली हालत से कमजोर, गरीबों का निशुल्क ऑपरेशन के लिए समाजसेवी ने बीड़ा उठाया। आंखों की जांच कर रहे चिकित्सक ने अपने उतरौला स्थित निजी चिकित्सालय मे मंगलवार को मुफ्त आपरेशन करने के साथ ही आंखों की देखभाल से संबंधित आवश्यक सुझाव देते हुए कहा कि आंख से संबंधित समस्याओं को नजर अंदाज करना महंगा पड़ सकता है। इसलिए आंख से संबंधित किसी प्रकार की समस्या होते ही अविलंब आंख के विशेषज्ञ चिकित्सक से मिलने की सलाह दी। साथ ही आंख में कुछ पड़ जाने या आंख में खुजली होने पर आंख को मलने से परहेज करने को कहा।
ठंड के दिनों में हमारी आंखें शुष्क होती हैं। ऐसे में हमें आंखों के प्रति ज्यादा सजग होने की जरूरत होती है। यह बड़ी बीमारी नहीं है पर इसकी अनदेखी भी ठीक नहीं है। यह एलर्जी के कारण होता है। किसी नेत्र चिकित्सक से मिलकर इसके लिए जरूरी परामर्श लेने की जरूरत है। 
इस मौके पर नदीम, रीनू, मोनिस,असलम, जमशेद, पप्पू,  चिनके, बैदु , पप्पू हसन आदि मौजूद रहे।

असगर अली
 उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने