कौशांबी जनपद के 69 गांवों को प्रयागराज जिले में शामिल करने के बाद धूमनगंज थाने का दायरा काफी बढ़ गया है। ऐसे में आपराधिक वारदातों को रोकने के साथ ही पुलिस के सामने कई चुनौतियां भी खड़ी हो गई हैं। शुक्रवार को इसी को लेकर आइजी रेंज केपी सिंह की अध्यक्षता में पुलिस लाइन स्थित सभागार में बैठक हुई। इसमें एयरपोर्ट को नए थाना बनाए जाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही गई। साथ ही पूरामुफ्ती के स्थान पर दूसरे थाना बनाए जाने के लिए भी कौशांबी एसपी को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिए गए।

पूरामुफ्ती थाना समेत सभी चौकियों पर जनपद प्रयागराज थाना धूमनगंज लिखने के निर्देश

कौशांबी जनपद के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के 40 और पिपरी थाना क्षेत्र के 29 गांवों को प्रयागराज जनपद के धूमनगंज थाने में शामिल किया गया है। इसमें पूरामुफ्ती थाने से संबंधित सल्लाहपुर, रहिमाबाद, रावतपुर, मकदूमपुर पुलिस चौकी भी धूमनगंज क्षेत्र में आ गई है। इससे धूमनगंज थाना क्षेत्र का दायरा काफी बढ़ गया है। आइजी केपी सिंह ने कहा कि पूरामुफ्ती थाने और इससे संबंधित उक्त पुलिस चौकियों के बोर्ड पर तत्काल थाना धूमनगंज जनपद प्रयागराज लिखवाया जाए। धूमनगंज थाने में अतिरिक्त हेड मुर्हिरर की नियुक्त हो। गूगल एप पर धूमनगंज थाने का दायरा कहां तक है, इसका मैप तैयार कर प्रर्दिशत किया जाए। एसएसपी को भौगोलिक स्थिति, गांवों की संख्या समेत अन्य बिंदुओं को देखने को कहा। इसके अलावा एयरपोर्ट को थाना बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिए। कौशांबी एसपी से आइजी ने कहा कि पूरामुफ्ती थाने के प्रयागराज जिले में आने के बाद वहां एक दूसरा थाना बनाए जाने की जरूरत है। इसलिए किसी नए नाम से थाना बनाए जाने का प्रस्ताव शासन को भेंजे। 

पूरामुफ्ती और इससे संबंधित सल्लाहपुर, रहिमाबाद, रावतपुर, मकदूमपुर पुलिस चौकियां प्रयागराज जिले में शामिल होने के बाद यहां के पुलिसकर्मी किस जिले में रहेंगे, यह भी बैठक में तय किया गया। आइजी ने कहा कि इसमें से 80 फीसद पुलिसकर्मी प्रयागराज जिले में तैनात होंगे, जबकि 20 फीसद कौशांबी जिले में तैनात किए जाएंगे। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को शीघ्र सूची बनाने के निर्देश दिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने