सदर विधायक पल्टूराम ने किसान मेले का उद्घाटन कर किसानों की संगोष्ठी को सम्बोधित किया
किसानों को विपक्षियों के दुष्प्रचार से बचने की जरूरत : सदर विधायक पल्टूराम
बलरामपुर । उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग जनपद बलरामपुर के तत्वावधान में कृषि विकास योजानान्तर्गत जनपद स्तरीय किसान मेला/ संगोष्ठी/ भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन नगर के जिला पंचायत सभागार में किया गया जिसका उद्घाटन सदर विधायक पल्टूराम के द्वारा फीता काटकर व दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया ।  सदर विधायक पल्टूराम ने विभाग द्वारा लगाये गये विभिन्न स्टालों जैसे औषधीय खेती, फूलों की खेती, गन्ने की खेती, सिचाईं उपकरण आदि स्टालों निरीक्षण कर किसानों को दिये जा रहे विभिन्न लाभों की जानकारी ली ।  सदर विधायक पल्टूराम ने विभाग के अधिकारियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किसान संगोष्ठी का शुभारंभ किया । संगोष्ठी में विभिन्न प्रकार की खेती जैसे मशरूम, बेल,आम,अमरूद, औषधीय गुणों वाले पौधों की खेती, फूलों की खेती आदि में अच्छा प्रदर्शन करने वाले  प्रगतिशील किसानों को सदर विधायक पल्टूराम ने प्रमाणपत्र देकर सम्मानित  किया  । सदर विधायक ने संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्व के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में प्रदेश के किसानों की आय दुगनी करने व आय बढाने का कार्य निरंतर किया जा रहा है । किसानों को प्रति वर्ष तीन बार दो- दो हजार रूपये देने, न्यूनतम समर्थन मूल्य में अभूतपूर्व वृद्धि करने, नीम कोटेड यूरिया देने, फसल बीमा योजना, सिचाई योजना आदि प्रकार के निर्णय किसानों के हित में लिए गये हैं । प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को अपनी फसल पूरे देश में कही भी बेचने की छूट दे दी है जिससे बिचौलिए व विपक्ष दोनों परेशान है । सदर विधायक ने कहा कि जो दशकों तक सत्ता में रहे और किसानों के लिए कुछ नहीं कर पाये उनसे, विपक्षी पार्टियों के दुष्प्रचार से किसान बंधुओं को बचने की जरूरत है । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों से सम्बंधित कई योजनाये धरातल पर सफलतापूर्वक चल रही है सरकार ने किसानों के हित में महत्वपूर्ण कृषि विधेयक को पास किया है जिससे उनके फसल का और मेहनत का उचित मूल्य मिल सकेगा । 
सदर विधायक ने किसानों से सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने और आधुनिक तकनीकों यंत्रों का उपयोग करने को कहा ।
 इस अवसर पर जिला मंत्री बृजेन्द्र तिवारी, मंडल अध्यक्ष राकेश गुप्ता, सम्बंधित विभाग के अधिकारी गण, जनपद के सैकड़ों किसान बंधु उपस्थित रहे ।

आनन्द मिश्र 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने