आभूषण कारोबारी के बेटे शिवम सोनी का अपहरण कर हत्या करने के सनसनीखेज मामले में खीरी थाने की पुलिस ने कोरांव के आनंद कुशवाहा, अंकुर सिंह व हंडिया निवासी राजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि आनंद का भाई अभिषेक, मेजा का सुधीर कुशवाहा, कोरांव का अजय सिंह पटेल व दीपक पांडेय अभी फरार है। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। सभी आरोपित छात्र शिवम सोनी के साथी हैं, जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया। 

घर से बुलाकर ले गए और गला घोंटकर मार डाला

गिरफ्तार अभियुक्तों को बुधवार शाम पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने पेश किया गया। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि लालतारा सिधौली गांव निवासी शिवम को रविवार शाम आनंद कुशवाहा और उसका भाई अभिषेक बाइक पर बैठाकर अपने साथ ले गए। जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी और तहरीर के आधार पर गुमशुदगी का मुकदमा कायम किया। छानबीन शुरू हुई तो कुछ सुराग मिल गए।  फिर टीम ने आनंद के घर छापेमारी की तो पता चला कि हत्या करने के बाद शव को घर में ही दफनाने की तैयारी थी। इसके लिए गड्ढा भी खोदा गया था और नमक की बोरी व तेजाब रखा था। संदेह के आधार पर कुछ लोगों को उठाकर पूछताछ की गई तो हत्यारोपितों का पता चला गया। इसके बाद इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने दारोगा मसीद खान व अन्य सिपाहियों के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

खीरी पुलिस वांछित आरोपितों की कर रही तलाश 

अभियुक्तों ने बताया कि योजना यह थी कि कत्ल के बाद वह दिल्ली चले जाते और फिर शिवम के घरवालों से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगते। कत्ल पहले इसलिए कर दिया क्योंकि शुभम सभी को पहचानता था और उनका दोस्त भी था। एसपी यमुनापार ने बताया कि सभी अभियुक्तों का आपराधिक रिकार्ड है और उन्होंने शिवम को इसलिए अपना शिकार बनाया, क्योंकि वह इकलौता बेटा था। बाकी आरोपितों की तलाश हो रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने