newimg/16012021/16_01_2021-16brk_7_16012021_447_21278672_225643.jpg
शातिर चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह का राजफाश, पांच गिरफ्तार

मैनुअल इंटेलिजेंस और सर्विलांस के आधार पर पुलिस के हत्थे शातिर चोरों का अंतरजनपदीय गिरोह चढ़ा है।

बाराबंकी : मैनुअल इंटेलिजेंस और सर्विलांस के आधार पर पुलिस के हत्थे शातिर चोरों का अंतरजनपदीय गिरोह चढ़ा है। पकड़े गए आरोपितों के पास से चोरी के करीब दस लाख कीमत के जेवरात और 1.15 लाख रुपये, दो बाइक सहित तमंचा बरामद हुआ है। गिरोह के पकड़े जाने से सात चोरियों का राजफाश हुआ है। पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में टिकैतनगर के मुहल्ला नूरबाग का अहमद दर्जी जिसका हाल पता कोतवाली नगर के अशदनगर बलरिया हजाराबाग, रामनगर के गणेशपुर का अदनान खां, जुम्बन खां, करन उर्फ चट्टू मल्लाह और कोतवाली के हड्डीगंज काशीराम कॉलोनी में रहने वाला दानिश शामिल हैं। नकदी जेवरात सहित वारदात में दौरान रखा जाने वाला तमंचा तीन कारतूस भी बरामद हुआ है।

रेकी के बाद वारदात : गिरोह के सदस्य सब्जी बेचने के बहाने से घूम-घूम कर घरों की रेकी करते हैं। घरों को चिहित कर रात्रि में ताला बंद या सुनसान स्थान पर स्थित घरों में घुसकर चोरी करते थे। यह गिरोह लखनऊ, बहराइच, अयोध्या में वारदातें करता था। अहमद दर्जी पर रामसनेहीघाट कोतवाली में हत्या की कोशिश सहित चार मुकदमे लिखे हैं। शेष अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है और गिरोह पर गैंगस्टर की कार्रवाई होगी।

सात वारदातों का राजफाश : गिरोह ने दर्जनों चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है, जिले में पंजीकृत सात वारदातों का इस गिरोह के पकड़े जाने से राजफाश हुआ है। जिसमें 18 अक्टूबर कोतवाली नगर के शिवाजीपुरम कॉलोनी में रहने वाले अखिलेश वर्मा, नौ दिसंबर को गायत्रीनगर विकास भवन रोड पर रहने वाले अनिल त्रिपाठी, सफेदाबाद स्थित शालीमार पैराडाइज में रहने वाले गौरव मिश्रा का शहर के राजकमल चौराहे पर स्थित सेलून से, 20 नवंबर की रात सतरिख के लक्ष्मणपुर में रहने वाले दुष्यन्त सिंह और 12 दिसंबर की रात हासेमऊ के रामलखन वर्मा, फतेहपुर के सैनवासी मजरे नंदनाकला के मंशाराम के घर 19 दिसंबर को और मीनगर के प्रदीप कुमार के घर 21 दिसंबर को हुई चोरी की वारदातों का राजफाश हुआ है।

टीम को 25 हजार : पुलिस टीम में शामिल स्वॉट टीम प्रभारी विवेक सिंह, सिपाही इदरीश खां, बलिकरन, आदिल हासमी, अंकुश शंकवार, प्रवीण शुक्ला, बृजेश यादव और चौकी इंचार्ज आवास विकास राजेश पटेल को एसपी ने 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने