मथुरा || जनपद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी सतीश कुमार त्रिपाठी ने के0आर0 गल्र्स डिग्री काॅलेज में मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों, अधिकारियों व छात्र/छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी। उन्होने कहा कि इस अवसर पर हमें संकल्प करना है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराआंे की मर्यादा को बनाये रखेंगे और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखेगे। उन्होने कहा कि धर्म वर्ग जाति समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
एडीएम प्रशासन ने कहा कि भारत लोकतंत्र दुनिया का सबसे बडा लोकतंत्र है। उन्हेाने कहा कि लोकतंत्र में हम सभी का दायित्व है कि हम बढ़चढ़ कर अपनी भागीदारी निभाये और हर आने वाले निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि स्कूली छात्र/छात्रायें जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो गयी है, वे अपना मतदाता कार्ड बनवाये और आने वाले सभी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होने कहा कि मताधिकार का अधिकार केवल लोकतंत्र में है। निर्वाचन में सर्वोत्तम कार्य करने वाले बूथ लेविल अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र एवं नये मतदाताओं को मतदाता पहचानपत्रों का वितरण किया गया। इस अवसर पर विभिन्न कालेजों द्वारा सास्कृतिक कार्यक्रम का भी आयेाजन किया गया।
नगर मजिस्टेªट जवाहर लाल श्रीवास्तव ने कहा कि सभी मतदाता सशक्त बनें और अपने मत का प्रयोग सतर्कता से करते हुए एक अच्छे प्रतिनिधि को चुनें। नगर मजिस्ट्रेट जवाहर लाल श्रीवास्तव ने कहा जेंडर रेशियो को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। महाविद्यालय की छात्राओं द्धारा मतदाता गीत प्रस्तुत किया गया। आइकन लोक गायिका डा सीमा मोरवाल ने मोहक प्रस्तुति दी।
स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता में उल्लेखनीय एवं सराहनीय योगदान के लिए मनीष दयाल, अनीता मुद्गल, एनुअल स्टेट बेस्ट इलेक्ट्रोरल अवार्ड डा दीनदयाल एनएसएस, वर्षा चैधरी स्वयंसेवक एनएसएस, देवांशु गौतम स्काउट गाइड, सूरजमल व रेशमा परवीन बीएलओ को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डी0सी0 राजौरिया, वीआईपी बाबू शम्भू दयाल, बृजेश, नाजिम, डा तनूजा, निधि शर्मा, कविता कनौजिया, वर्षा चैधरी, नीतू गोस्वामी, सूरजमल, रेशमा आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने