धार्मिक, आध्यात्मिक, शैक्षणिक और साहित्यिक संगम नगरी में इन दिनों क्रिकेट की धूम मची है। गांव से लेकर शहर की गलियों तक में क्रिकेट खेला जा रहा है। गांवों के मैदान पर तथा स्कूल-कालेजों की फील्ड पर इन दिनों खूब क्रिकेट प्रतियोगिताएं हो रही हैैं। इनमें लोगों की भीड़ भी जुट रही है।

करछना क्षेत्र के कटका गांव में खेली गई 10 दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में देहली की टीम ने बलुहा को 73 रन से पराजित करते हुए ट्राफी पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता में दो दर्जन टीमों ने प्रतिभाग लिया। फाइनल मैच में देहली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित ओवर में सात विकेट खोकर 165 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विराट तिवारी ने चार छक्के और एक चौके की मदद से 38 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बलुहा की टीम 12.3 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई। देहली की टीम ने 73 रन से ट्राफी अपने नाम की।

मुख्य अतिथि कुलदीप त्रिपाठी जिला पंचायत सदस्य, प्रशांत कुमार राय, रिशु, पवन निषाद ग्राम प्रधान कटका, मान सिंह यादव ग्राम प्रधान देहली, मनोरंजन निषाद ग्राम प्रधान मेडरा ने खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। कुलदीप त्रिपाठी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के साथ खेलों को भी बढ़ावा मिल रहा है। नई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। इस मौके पर धीरज पांडेय, विकास पांडेय, अजीत निषाद, परवेश मौर्या आदि मौजूद रहे।

इसी तरह फूलपुर विकास खंड के कुशहता गांव में अभय चंद्र मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का सोमवार को फाइनल मुकाबला बारियाराम पुर और नई कोट के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए बरियाराम पुर की टीम ने निर्धारित आठ ओवर में 157 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए नई कोट की टीम ने मात्र 85 रनों पर ही आलआऊट हो गई। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख बहरिया कुलदीप पांडेय रहे। विजेता टीम को कलर टीवी आयोजक चंद्र जीत यादव द्वारा दी गई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने