*ब्रेकिंग न्यूजः*5.1.2021*

*लोनी नगरपालिका के सीमा विस्तार की खुशी में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने जताया विधायक नंदकिशोर गुर्जर का आभार, समर्थन में नगर विकास मंत्री को प्रेषित किया पत्र, कहा सीमा विस्तार से लोनी के नगर निगम बनने का मार्ग हुआ प्रशस्त, क्षेत्र का होगा चहुंमुखी विकास*

लोनी नगर पालिका की सीमा विस्तार के फैसले की खबर से जहां गिनती के लोगों में नाराजगी की खबरें आ रही है तो वहीं इस फैसले से खुश होने वालों की संख्या अधिक है। लगातार विधायक नंदकिशोर गुर्जर और प्रदेश सरकार को नगर पालिका के सीमा विस्तार का दूरदर्शी फैसला लेने के लिए आभार जताया जा रहा है। मंगलवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के गनोली आवास पर सीमा विस्तार के फैसले का गैर राजनीतिक संगठनों और स्थानीय जनता द्वारा इसका समर्थन किया गया और विधायक नंदकिशोर गुर्जर को पगड़ी और बुके प्रदान कर सम्मानित किया। इन दौरान संगठनों द्वारा नगर विकास मंत्री को समर्थम पत्र भी प्रेषित किया गया।

*"लोनी को नरक बनाने वाले विकासविरोधियों द्वारा किया जा रहा है विरोध"*:

गैर राजनीतिक संगठन शक्ति सेवा के अध्यक्ष एमएन शास्त्री ने बताया कि ग्राम पंचायत का नगर पालिका में शामिल होने से लोनी शीघ्र नगर निगम बनेगा और लोनी का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित होगा। साथ ही यह अन्य एनसीआर के क्षेत्रों की तरह विकसित होगा। वर्तमान में इन ग्राम पंचायतों में बसी हुई कॉलोनियों में बिजली, पेयजल, सड़क, सीवर समेत हर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है लोग नरकीय जीवन जीने पर मजबूर है। हमारा संगठन माननीय मुख्यमंत्री जी, नगर विकास मंत्री जी और लोनी के मा. विधायक जी के अथक प्रयास से हुए सीमा विस्तार से खुश है वर्षों से नरकीय जीवन जीने वाले प्रवासियों और ग्राम पंचायतों को पहले से अधिक बजट के साथ साफ-सफाई के लिए कर्मचारी भी मिलेंगे।

वहीं खानपुर जप्ती की पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य किरण भड़ाना ने विधायक को आव्स पर अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर बधाई दी और समर्थन पत्र की कॉपी भी थी। किरण भड़ाना ने बताया कि चंद जनधारहीन नेता सिर्फ स्वार्थ सिद्धि के उद्देश्य से और राजनीति से प्रेरित होकर सीमा विस्तार के फैसले पर हल्ला काट रहे है क्योंकि उनकी पहले से खिसकी ज़मीन अब पूरी तरह से खिसकने वाली है और लोनी भी गाजियाबाद के शहरों की तरह आने वाले समय में दिखेगा। हमारा संगठन इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करता है।

*नगरपालिका सीमा विस्तार से भाग्य-नंदकिशोर गुर्जर*:

खराब मौसम के बाद भी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के गनोली आवास पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे स्थानीय जनता और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने नगरपालिका सीमा विस्तार में ग्राम पंचायतों को शामिल किए जाने पर विधायक का आभार जताते हुए सम्मानित किया। इस दौरान कई सामाजिक संगठन, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य किरण भड़ाना, अनूप भड़ाना, एमएन शास्त्री, अतुल मिश्रा, रामकृष्ण पांडेय, रविशंकर यादव आदि ने  विधायक नंदकिशोर गुर्जर को पगड़ी पहनाकर व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सम्मानित किए जाने पर आभार जताते हुए हुए कहा कि नगरपालिका के सीमा विस्तार से लोनी के नगर निगम बनने का रास्ता साफ हुआ है। भविष्य में *हमारे गांव बिना किसी भौगोलिक एवं सामाजिक परिवर्तन के सभी सुविधाओं से लैस स्मार्ट एवं हाईटेक गांव होंगे। इनमें जल निकासी, सड़क, शुद्ध पेयजल, मॉडल स्कूल, मॉडल पंचायत घर, जनसेवा केंद्र, डाकघर, बैंक, आदि सुविधा ग्रामीणों को गांव में ही प्राप्त होगी।  स्मार्ट सिटी की तर्ज पर स्मार्ट विलेज  बनाए जाएंगे। शहरों की तरह गांवों में चमचमाती सड़कें, जगमगाती स्ट्रीट लाइटें, ओपन जिम, घुमने के लिए पार्क, मॉडल स्कूल, लाइब्रेरी, शुद्ध पेयजल आदि की सुविधाएं मिल सकेंगी। फैसले के विरोध की खबरें अपरिपक्वता और अदूरदर्शिता की निशानी है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने