गोनार्द लान में समारोहपूर्वक आयोजित हुआ युवा ज्ञान शक्ति संगम
बहराइच 31 दिसम्बर। सांसद कैसरगंज बृज भूषण शरण सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में जेल रोड स्थित गोनार्द लान में डीटीएसई परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले व विजयी छात्र/छात्राओं के सम्मान हेतु आयोजित युवा ज्ञान शक्ति संगम समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सांसद कैसरगंज की एक विशिष्ट पहचान है। उन्होंने कहा कि मात्र कैसरगंज व गोण्डा ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण पूर्वान्चल में सांसद श्री सिंह की पहचान एक शिक्षक एम्बेस्डर की है। श्री वर्मा ने सांसद श्री सिंह का शिक्षा के प्रति लगाव इस बात से ज़ाहिर है कि उन्होंने अपने जन्म दिन को मेधावी छात्र-छात्राओं के नाम समर्पित कर दिया है, और यह सिलसिला निरन्तर 19 वर्ष से जारी है। 
युवा ज्ञान शक्ति समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने कहा कि निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में आने वाली असफलताओं से कतई हताश और निराश न हो बल्कि उसी असफलता से सीख लेते हुए आगे बढ़े और लक्ष्य को प्राप्त करें। जिलाधिकारी श्री कुमार ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए मौजूद छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि समय का मूल्य समझे और उसे कतई ज़ाया न जाने दें। 
सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि सफलता के लिए ज़रूरी है कि पहले लक्ष्य तय करें फिर तन-मन से उसे हासिल करने की दिशा में कठोर परिश्रम करें। रास्ते में आने वाली असफलता से कभी विचलित न हों बल्कि उससे सीख लेकर आगे बढ़ें। सांसद श्री सिंह ने छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि हमेशा अपनी सोच को सकारात्मक रखें और जिलाधिकारी द्वारा दिखाये गये पथ संकेत पर आगे बढ़ें। कार्यक्रम को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष पद्मसेन चैधरी, पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी, पूर्व मंत्री/सदर विधायक श्रीमती अनुपमा जायसवाल, डाॅ. प्रज्ञा त्रिपाठी सहित अन्य लोगों ने भी सम्बोधित करते हुए युवाओं का उत्साहवर्द्धन किया। 
युवा ज्ञान शक्ति समारोह में विभिन्न विद्यालयांे के छात्र छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मैट्रो डांस इंस्टीयूट के छात्रों की ओर से गणपति पर नृत्य की प्रस्तुति सराहनीय रही। अवधी लोक नृत्य की टोली ने अपने अद्भुत लोक नृत्य से वाह-वाही बटोरी। प्राथमिक विद्यालय अजीजपुर की छात्र छात्राओं की योग टोली ने गीत पर योगाभ्यास की मनमोहक प्रस्तुति की। कार्यक्रम संयोजक सुनील सिंह ने बताया कि जूनियर, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट वर्ग के प्रथम विजेता तीन छात्र छात्राओं को एक एक बाइक करणवीर सिंह की ओर से प्रदान की गई है। कार्यक्रम में डाॅ. आनंद गोंड, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह, अजीत सिंह, चंद्रशेखर सिंह आजाद, निशंक त्रिपाठी, उर्मिला शुक्ला, अनुज श्रीवास्तव, बृजेश पांडेय, देवानंद सिंह, हरिश्चन्द्र गुप्ता, रणविजय सिंह, बीनाराज मिश्रा आदि मौजूद रहे।
                       :ःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःः

बहराइच ब्यूरो रामकुमार यादव की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने