खनन से संबंधित ओवरलाॅड वाहनों की सूचना खनन अधिकारी को दें

 मथुरा || जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में अवैध खनन परिवहन को रोकने हेतु बनायी गयी टास्कफोर्स की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि अवैध खनन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि जो लोग अवैध खनन में पकड़े गये हैं, उन पर लगाया गया शुल्क भी तुरन्त वसूल किया जाये।

श्री चहल ने निर्देश दिये कि उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस अपने क्षेत्रों में पैनी नजर रखें, जिससे किसी भी हालत में अवैध खनन न हो पाये। उन्होंने एआरटीओ को निर्देश दिये कि जो वाहन ओवरलाॅड में पकड़े जायें और उनमें खनन से संबंधित सामग्री हो तो उसकी सूचना खनन अधिकारी को आवश्यक रूप से दें।
जिलाधिकारी ने बालू के साथ अवैध रूप से मिट्टी खनन करने वालों को चिन्हित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि मिट्टी का खनन करने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होना आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिये कि शासन के नियमानुसार पर्यावरण क्षतिपूर्ति भी खनन ठेकेदारों से ली जाये।
खनन अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद के तीनों ठेकेदारों पर राजस्व बकाया है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अन्दर अपने समस्त बकाया को जमा करें, अन्यथा उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ब्रजेश कुमार, उप जिलाधिकारी छाता हनुमान प्रसाद मौर्य, मांट श्याम अवध चैहान, सीओ सीटी वरूण कुमार सिंह, खनन अधिकारी जितेन्द्र कुमार सहित अन्य संबंधित उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने