निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में
पूर्ण कराएं: सुरेश कुमार खन्ना
लखनऊ: दिनांक: 15 जनवरी, 2021

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने प्रदेश में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निरंतर माॅनिटरिंग के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सभी निर्माण कार्य तय समय सीमा में हर हाल में पूरा कराया जाना सुनिश्चित कराया जाय। निर्माण कार्यो की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री आज यहां डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के एकेडमिक ब्लॉक में प्रदेश में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेजों की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश में निर्माणाधीन 08 मेडिकल कालेजों  एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, सिद्धार्थ नगर, देवरिया, मिर्जापुर एवं गाजीपुर में निर्माण कार्यो की समीक्षा की।एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, सिद्धार्थ नगर की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को नियमित मॉनिटरिंग एवं निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे एटा,हरदोई,प्रतापगढ़,फतेहपुर, सिद्धार्थनगर एवं गाजीपुर मेडिकल कॉलेज का स्वयं निरीक्षण करेंगे। उन्होनें कहा कि जो भी लक्ष्य दिए गए है उन्हें हर हाल में ससमय पूरा कराया जाय।अन्यथा संबंधित कार्यदायी संस्थाओं की जिम्मेदारी तय करते हुए भी लगाई जाएगी।
श्री खन्ना ने कहा कि सीनियर एवं सुपरवाइजरी अथॉरिटी की जिम्मेदारी है कि वे एक्स्ट्रा विजिलेंट होकर कार्यों को समय से पूरा कराएं। नियमित माॅनिटरिंग की कमी के कारण ही कार्यांे में लेट लतीफी होती है।प्रोजेक्ट मैनेजर सप्ताह में कम से कम 02 दिन एवं सी.जी.एम. कम से कम 1 दिन संबंधित मेडिकल कालेजों में रात्रि ब्यतीत कर निर्माण कार्यो की समीक्षा करेंगे जिससे निर्माण कार्यो को और अधिक गति प्रदान की जा सके।
इस दौरान अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ रजनीश दुबे महानिदेशक डॉ के के गुप्ता सहित राजकीय निर्माण निगम सीएनडीएस यूपी सेडको आवास विकास एवं अन्य कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित थे

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने