*फोरलेन जाम कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, गिरफ्तार*


श्रावस्ती। गणतंत्र दिवस पर भिनगा स्थित डूडा कार्यालय पर ध्वजारोहण न करने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने भिनगा बहराइच फोरलेन जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस के मना करने के बाद भी कार्यकर्ता नहीं माने। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को खदेड़ दिया। कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया।
भिनगा के जूनियर हाईस्कूल परिसर में संचालित डूडा कार्यालय पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडारोहण न किए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। शुक्रवार को इसके विरोध में कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ताओं का किसी अधिकारी ने ज्ञापन नहीं लिया। इससे नाराज कार्यकर्ता मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए। बाद में कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने फोरलेन पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचीं पुलिस के समझाने पर भी कार्यकर्ता जाम हटाने को तैयार नहीं हुए।


पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को वहां से खदेड़ा। जिसमें एबीवीपी जिला संयोजक सहित छह कार्यकर्ता घायल हुए। एबीवीपी के जिला संयोजक देवेश मिश्र ने आरोप लगाया कि गणतंत्र दिवस पर डूडा कार्यालय पर ध्वजारोहण नहीं होने के विरोध में कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने गए थे। किसी अधिकारी ने ज्ञापन नहीं लिया। एबीवीपी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के गेट पर आ गए।
इसी दौरान वहां पहुंची भिनगा कोतवाली पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी। इसमें जिला संयोजक सहित छह लोग जख्मी हुए। वहीं पुलिस एबीवीपी के संगठन मंत्री सूरज कुमार, आदित्य पांडेय, सत्यार्थ समेत अन्य कार्यकर्ताओं को कोतवाली पकड़ ले गई। लगभग एक घंटे पुलिस हिरासत में रखने के बाद देर शाम उन्हें छोड़ा गया। अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे का कहना है कि एबीवीपी कार्यकर्ता भिनगा-बहराइच फोरलेन को जाम करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने समझा बुझाकर हटा दिया। पुलिस ने किसी प्रकार का बल प्रयोग नही किया है।


श्रावस्ती से रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने