प्रेस विज्ञप्ति
उरई दिनांक 29 जनवरी 2021 (सू0वि0)।
अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की बैठक आयोजित की गयी, जिसमंे उपायुक्त उद्योग योगेश कामेश्वर द्वारा विभाग में संचालित योजनाओं जैसे एक जनपद एक उत्पाद योजना( ओडीओपी), मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना तथा निवेश मित्र योजना में प्राप्त आवेदन पत्रो के निस्तारण के सम्बन्ध में जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक से जनपद की बैंकों में लम्बित आवेदन पत्रों के विषय में विस्तार से चर्चा की गयी। अपर जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देश दिये गये कि ओ0डी0ओ0पी0 योजना के अन्तर्गत शेष सब्सिडी का उपयोग समय रहते पूर्ण करायें। विधुत बिल अधिक आने एवं जले मीटर का अधिक बिल आने की समस्या उद्यमियों द्वारा सदन में उठायी गयी जिस पर अपर जिलाधिकारी द्वारा अगली बैठक में संबंधित अधिकारी को अपना पक्ष रखने हेतु निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित विधुत विभाग के अधिकारी द्वारा बताया गया कि सरकार द्वारा चलायी जा रही योजना के अन्तर्गत नवम्बर तक का ब्याल माफ हो जायेगा किन्तु पूर्ण भुगतान 31 जनवरी 2021 तक करना होगा। इसके अतिरिक्त उद्यमियो द्वारा उठाये गये अन्य बिन्दु पर भी बैठक में चर्चा की गयी। 
तदोपरान्त नगर के वयोवृद्व व्यापारी के0के0 गहोई द्वारा बताया गया कि व्यापारियों द्वारा बाजार में अपनी दुकान के सामने तीन फिट टीन शेड लगाने हेतु अनुमति देने का मुद्दा उठाया ताकि दुकान के अन्दर वरसात के समय पानी से बचाव हो सके। अपर जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी सदर को निर्देशित किया कि यदि यह कार्य अतिक्रमण की श्रेणी में नही आता है तो ही उन्हे टीन शेड लगाने की अनुमति दी जाये। उन्होने यह समस्या भी सदन के सामने उठायी कि मौनी मन्दिर से मण्डी तक तथा मौनी मन्दिर से ओवर ब्रिज के नीचे की सड़क अत्यधिक क्षतिग्रस्त हैं, ओवर ब्रिज के नीचे अतिक्रमण भी अत्यधिक है। अपर जिलाधिकारी महोदय ने संबंधित अधिकारी को सर्वे करके अबिलम्ब अतिक्रमण की रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा लोक निर्माण विभाग के अभियन्ता को सड़क मरम्मत करने के निर्देश दिये। इसी क्रम में समस्त व्यापारियों द्वारा अपनी-अपनी समस्यायें प्रस्तुत की गयी।
बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष उरई अनिल बहुगुणा, नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला, क्षेत्राधिकारी सदर सन्तोष कुमार, उ0प्र0 व्यापारी कल्याण बोर्ड सदस्य दिलीप सेठ, लघु उद्यमी संघ के सचिव श्री गोविन्द सिंह तथा उ0प्र0 हाथ कागज संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र तिवारी के साथ-साथ अनेक उद्यमी तथा उद्योगो से जुडे़ हुये समस्त अधिकारी उपस्थित रहें।
--------------------------------
  जिला सूचना कार्यालय द्वारा निःशुल्क प्रकाशनार्थ।


जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने