डीएम मार्कण्डेय शाही ने बुधवार को बतौर अध्यक्ष एलबीएस पीजी कालेज में औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे डीएम ने विभिन्न विभागों के कक्षों तथा लाइब्रेरी आदि का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान डीएम ने दृश्य श्रव्य कक्ष, कार्यालय मुख्य नियन्ता, अधीक्षक कार्यालय, शिक्षा शास्त्र विभाग, राजनीति शास्त्र विभाग, यूजीसी सेल, अग्रेजी विभाग, रिसर्च सेल, मनोविज्ञान विभाग तथा लाइब्रेरी सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने महाविद्यालय की प्राचार्या डा0 वन्दना सारस्वत को सख्त निर्देश दिए कि महाविद्यालय में सभी विभागाध्यक्षों की उपस्थिति समय से सुनिश्चित कराई जाय तथा उनका मूवमेंट रजिस्टर भी मेनटेन किया जाय। उन्होंने कहा कि विद्यालय में साफ-सफाई के साथ ही विद्यालय में शिक्षा व्यवस्था को आधुनिक और बेहतर बनाने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्षों की उपस्थिति के साथ ही साथ सहयोगी स्टाफ की भी उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए उनके दायित्वों का मूल्यांकन किया जाय तथा महाविद्यालय में बेहतर शैक्षणिक वातावरण बनाए रखने के लिए अनुशासन की दिशा में भी काम किया जाय।
      जिलाधिकारी ने प्राचार्या को निर्देश दिए कि जल्द ही विभागाध्यक्षों के साथ बैठक कर विद्यालय में शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार करने के लिए कार्ययोजना बनाकर उनके समक्ष रिपोर्ट रखें जिससे युवाओं की बेहतरी के लिए कुछ अच्छा किया जा सके।
निरीक्षण के दौरान महाविद्यालय प्रबन्ध समिति की उपाध्यक्ष वर्षा सिंह, सचिव उमेश शाह, प्राचार्या डा0 वन्दना सारस्वत, प्रोफेसर जितेन्द्र सिंह, ममता शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट - सूरज कुमार शुक्ला गोंडा 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने