अंबेडकरनगर 12 जनवरी_भारतीय संस्कृति के ओजस्वी प्रचारक एवं युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस राष्ट्रीय युवा दिवस पर जनपद के यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता के नेतृत्व में राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर टाण्डा में एक रक्तदान शिविर का आयोजन युवक मंगल दल-ब्राहिमपुर कुशमा एवं प्रेमा राधे मेमोरियल एजुकेशन एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में किया गया जिसमें एक दर्जन युवाओं ने रक्तदान कर कोरोना काल में समाजसेवा का एक मिसाल प्रस्तुत किया है। 
इस मौके पर शिविर संयोजक रविन्द्र राजभर ने कहा कि रक्तदान के लिए यदि लोग जागरूक हो जाएं तो रक्त की कमी से किसी भी मरीज की मृत्यु को हम रोक सकते हैं। इस अवसर पर 17वीं बार रक्तदान करते हुए यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आइए हम सब मिलकर जीवनदायिनी रक्त का दान करें और अनजान जीवन को बचाकर वसुधैव कुटुम्बकम के नारे को चरितार्थ करें। 20वीं बार रक्तदान करते हुए रविन्द्र राजभर ने आह्वान किया कि हम सभी को नियमित रूप से रक्तदान में सहभाग करना चाहिए। 

इससे पूर्व आयोजकों द्वारा फीता काटकर शिविर का उद्घाटन किया गया। शिविर में कुल 18 लोगों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया जिसमें से फिट पाए गए 13 लोगों ने रक्तदान किया।
1-विनोद कुमार तिवारी (पहली बार)2-मनोज त्रिपाठी (दूसरी बार)3-सुशील त्रिपाठी (नौंवी बार)4-पवन सोनी (चौथी बार)
5-अमित तिवारी (ग्यारहवीं बार)
6-ज्ञान चंद्र (पहली बार)
7-रजत मौर्य (पहली बार)
8-प्रवीण कुमार गुप्ता (सत्रहवीं बार)9-अविनाश गुप्ता (दूसरी बार)10-आलोक कुमार (चौथी बार)11-रविन्द्र राजभर (बीसवीं बार)12-रवि कुमार सिंह (दूसरी बार) 13-राजेन्द्र वर्मा (पांचवी बार) ने रक्तदान किया रक्तदान शिविर में मुख्य रूप से ताईक्वांडो एसोसिएशन के सचिव मंगेश मन, अविनाश (जग्गा), अजय सिंह, विनोद वर्मा, दीपक नाग, नवीन दीक्षित, राजकुमार, रमेश, प्रवीण सिंह, पूजा, निशा सिंह, खुशबू पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने