मथुरा ||  जिला सॉफ्टबॉल संघ के तत्वावधान में यूथ स्पोर्ट्स अकेडमी द्वारा आयोजित की जा गई प्रथम सॉफ्टबॉल प्रीमीयर लीग के फाइनल मैच मुकाबले में कुंतल एकेडमी ने रियल पब्लिक स्कूल को 21-09 के होम रन के अंतर से हराया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के ग्राउंड पर खेली जा गई प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि दीक्षाश्री न्यायाधीश, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मथुरा एवं विशिष्ट अतिथि एसपी बमनिया जिला खेल 
अधिकारी मथुरा ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि न्यायाधीश दीक्षाश्री ने कहा कि सॉफ्टबॉल जैसे नए खेल को जनपद स्तर पर बढ़ाना बहुत ही आवश्यक है जिससे यह खेल भी क्रिकेट और हॉकी की तरह हमारे देश में लोकप्रिय हो सके। आज के समय में शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए हमें अपने जीवन में किसी भी खेलकूद गतिविधि में अवश्य शामिल रहना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि एसपी बमनिया ने कहा कि आज के समय में हमारे जीवन में खेलों का महत्वपूर्ण योगदान है पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी बहुत आवश्यक हैं और सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के आयोजन से इस खेल को भी हमारे जनपद के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका मिलेगा। जनपद स्तर पर इस खेल को और भी आगे ले जाया जा सके। सभी मुख्य अतिथियों के स्वागत में एक स्वागत गान डाइट की शिक्षिका संध्या शर्मा ने डीएलएड की प्रशिक्षुओं के साथ एक स्वागत गान भी प्रस्तुत किया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने विजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी-मेडल और प्रमाण पत्र देकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। डाइट प्राचार्य महेंद्र कुमार सिंह ने तीसरे स्थान पर ट्रॉफी-मेडल प्रमाण पत्र दिए। मैच में अंपायरिंग सुरेंद्र यादव, नवनीत धनगर, शिवम ठाकुर, हिमांशु ने की और स्कोरिंग मयंक, सुमित, दक्ष धनगर ने की।

इस अवसर पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय डाइट बाद के प्रधानाचार्य शिवराज सिंह, नवीन शर्मा, जिला सॉफ्टबॉल संघ के सचिव संजय धनगर, कोषाध्यक्ष हरेकृष्ण सारस्वत, उपाध्यक्ष बनवारी लाल सारस्वत, जीएलए विश्वविद्यालय के खेल प्रशिक्षक भूपेंद्र मिश्रा, योगेश राठौर ,आलोक त्रिपाठी, वर्षा गौतम, देवकीनंदन शर्मा, गजेंद्र कुमार, प्रमोद गौतम, गरीबदास ,हरेश सिंह, हिमांशु रावत, सूर्यकांत शर्मा, देव दीक्षित, दिनेश सिंह तरकर, अजीत धनगर, दीपक, गौरव धनगर, देवेश, मोनू रावत आदि लोग उपस्थित रहे। समापन समारोह की अध्यक्षता डायट प्राचार्य महेंद्र कुमार सिंह ने की तो कार्यक्रम का संचालन जिला सॉफ्टबॉल संघ के सचिव संजय धनगर ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन आयोजन सचिव बीएल सारस्वत ने किया।




राजकुमार गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने