अम्बेडकर नगर ÷ आज़ाद भारत की परिकल्पना को साकार करने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अमर शहीद सुभाष चन्द्र बोस जी की 125वीं जयंती को देश भर में "पराक्रम दिवस" के रूप में मानने का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक फ़ैसला है, एक सच्चे राष्ट्र भक्त को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम किया है। उक्त बातें आज यूपीसीएलडीएफ के राज्यमंत्री स्तर के चेयरमैन एवं अकबरपुर विधानसभा के भाजपा प्रभारी वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने अकबरपुर नगर मण्डल के गाँव सिझौली में अमर शहीद सुभाष चन्द्र बोस जी की 125वीं जयन्ती के अवसर पर प्रधानमंत्री मा०श्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से देश भर में मनाये जा रहे पराक्रम दिवस के अवसर पर कहा।
   उन्होंने कहा कि देश में 70 वर्षो से आज़ादी के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेक कर राज करने वाली कांग्रेस ने केवल और केवल अपने परिवार के नेताओं को देश की आजादी में अग्रणी भूमिका में प्रस्तुत करने का काम किया,जबकि आज़ाद भारत की परिकल्पना को साकार करने में अहम भूमिका निभाने वाले गुमनाम हो गये।मोदी सरकार ने देश को स्वतंत्र कराने, अखण्ड, समृद्ध शक्तिशाली भारत निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले महापुरुषों को सम्मानित करने का काम किया है।
    उन्होंने कहा कि कलकत्ता में एक साधारण से परिवार में 23 जनवरी 1897 को पूज्य सुभाष चंद्र बोस जी जन्म हुआ था, उन्होंने आई.सी.एस.सी. की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया, परन्तु बचपन से ही राष्ट्र भक्ति और स्वाधीनता के फूटे अंकुरों ने उन्हें भारत के स्वतन्त्रता संग्राम के पथ चलने के लिए प्रेरित किया और उन्हें नेता जी के नाम से सम्बोधित करने लगे।
    चेयरमैन श्री तिवारी ने कहा कि उन्होंने युवाओं में आजादी का जोश जगाते हुए उन्होंने "तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूँगा" का नारा देते हुए भारत की स्वतंत्रता के लिए द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान, अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ने के लिये आज़ाद हिन्द फौज का गठन किया। उनके द्वारा दिया गया जय हिन्द का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया है। 
     भाजपा नेता श्री तिवारी बताया कि आजाद हिंद फौज तैयार करके अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल फूंक दिया था। नेताजी सुभाष चंद्र बोस जो कि आजाद हिंद फौज के संस्थापक होने के साथ ही भारत की स्वतंत्रता में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों में से एक थे। इस अवसर यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन(राज्यमंत्री स्तर) श्री तिवारी ने जरूरतमंद नागरिकों कम्बल वितरण भी किया।
      उक्त अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष अकबरपुर विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी चन्द्र प्रकाश वर्मा, चेयर मैन प्रतिनिधि भाजपा नेता मनोज गुप्त गुड्डू,पूर्व जिला कोषाध्यक्ष डाक्टर आनन्द बहल,भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव,महामंत्री सुनील राजभर,भाजपा युवा नेता गौरव उपाध्याय,नगर मंत्री सुनील दुबे, सुरेश गुप्त,राजन,विवेक पाण्डेय आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने