*4943 कोरोना योद्धाओं को आज लगेगा टीका*


गोंडा। कोरोना की रोकथाम के लिए होने वाले टीकाकरण के दूसरे चरण में 21 जनवरी को 1652 लाभार्थी को टीका लगा था। वहीं अभियान के दूसरे दिन गुरुवार को जिले के 22 केंद्रों पर 4943 कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन ने जरूरी तैयारियां पूरी कर ली हैं।
सीएमओ ने सभी चिकित्साधिकारियों समेत नोडल अधिकारियों को लाभार्थियों की सूची देते हुए शत प्रतिशत टीकाकरण कराने का निर्देश दिया। सीएमओ डॉ. अजय सिंह गौतम ने टीकाकरण के लिए चयनित सभी स्थानों पर निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। जिले के 19 सरकारी व तीन निजी अस्पतालों में टीकाकरण होगा। निगरानी के लिए नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी अस्पतालों के चिकित्साधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।


इन स्थलों पर होगा टीकाकरण
शहरी क्षेत्र- जिला पुरुष अस्पताल, ससीपीएम मेडिकल कॉलेज, ससीपीएम हॉस्पिटल, आरएन पांडेय मेमोरियल हॉस्पिटल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरियार पुरवा
ग्रामीण क्षेत्र- सीएचसी इटियाथोक, रुपईडीह पीएचसी, खरगूपुरसीएचसी, मुजेहना, पंडरी कृपाल, झंझरी (काजीदेवर), मनकापुर, बभनजोत, छपिया, तरबगंज, बेलसर, वजीरगंज, नबाबगंज, कर्नलगंज, कटरा बाजार, परसपुर, हलधरमऊ सीएचसी।
नंबर बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर
विगत दो चरण में हुए टीकाकरण में जिले का प्रदर्शन अच्छा न होने की कमी पूरी करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस लिया है। 21 जनवरी को टीकाकरण के बाद सभी जिलों की रैंकिंग की गई, जिसमें गोंडा को 39वीं रैंक मिली। टीकाकरण के लिए चयनित 2700 लाभार्थियों में से सिर्फ 1652 कर्मचारियों ने ही टीकाकरण करवाया। ऐसे में टीकाकरण की संख्या बढ़ाना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती है।


गोंडा से अरविंद पांडे की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने