वैक्सीन को लगाने के लिए तैयारियां तेज हो चुकी हैं। दूसरे चरण का ड्राई रन सोमवार को होगा। इससे पूर्व रविवार को जिले के 46 केंद्रों पर स्वास्थ्य महकमे की ओर से ड्राई रन की मॉकड्रिल हुई। सभी केंद्रों पर डमी वैक्सीन पुलिस सुरक्षा के बीच पहुंचाई गई।

31 सरकारी और 15 निजी अस्पतालों पर आज रहेगी नजर

वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. राहुल सिंह ने बताया कि ड्राई रन के लिए सभी केंद्रों पर कुल 91 सत्र आयोजित होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में 20, शहरी क्षेत्रों में 11 सरकारी अस्पताल चिह्नित हैं। इसके अतिरिक्त 15 निजी अस्पतालों पर भी वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन होगा। इसकी फुल ड्रेस रिहर्सल रविवार को की गई। प्रत्येक केंद्र पर छह लोग तैनात रहे। 15 लोगों को वैक्सीन देने का अभ्यास हुआ। हालांकि वैकसीन की डमी अभी ग्रामीण सेंटरों पर ही पहुंचाई गई है। सोमवार को शहरी केंद्रों पर पुलिस की सुरक्षा में वैक्सीन भेजने का अभ्यास किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक स्तर पर भी सेक्टर नोडल बनाए गए है। 

28 नए संक्रमित, 35 हुए स्वस्थ

कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ रही है। रविवार को 28 नए संक्रमित मिले जब कि मरने वालों का आंकड़ा शून्य रहा। संक्रमण को मात देने वालों की संख्या 35 रही। इनमें से नौ लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई जब कि 26 ने घर में रहकर कोरोना को हराया।

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की सूचना के अनुसार, अब तक 20986 लोगों ने होम आइसोलेशन पूरा किया। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 28737 पहुंच चुका है। सक्रिय केस 432 हे। अब तक 383 लोगों की संक्रमण से जान जा चुकी है। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने