श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए नगर विकास मंत्री को वयोवृद्ध श्री श्रीकान्त वाजपेयी ने 45 लाख रुपये का चेक प्रदान किया
श्री वाजपेयी का दान अत्यंत प्रेरणास्पद और अनुकरणीय है
-श्री आशुतोष टण्डन
लखनऊ 23 जनवरी, 2021

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए नगर विकास मंत्री श्री आशुतोष टण्डन को आज सर्वस्व दानी वयोवृद्ध श्री श्रीकान्त वाजपेयी ने 45 लाख रुपये का चेक प्रदान किया है। श्री टण्डन को यह धनराशि चेक के माध्यम से श्री वाजपेयी ने गोमतीनगर स्थित अपने भाई विनोद कुमार पाण्डेय के आवास पर एक सादे कार्यक्रम में प्रदान किया। श्री टण्डन ने श्री वाजपेयी के इस योगदान को अत्यंत प्रेरणास्पद और अनुकरणीय बताते हुए श्री वाजपेयी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।
श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए उपरोक्त दान प्राप्त करने के अवसर पर श्री आशुतोष टण्डन ने वयोवृद्ध दानकर्ता श्री श्रीकान्त वाजपेयी को पुष्पमाला और शाल भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री वाजपेयी ने अवगत कराया कि उन्होंने अपने जीवन की सभी जमापूंजी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जिसमें से 21 लाख रुपये स्व0 धर्मपत्नी अशोक कुमारी की स्मृति में, 11 लाख रुपये स्व0 पिता श्री शिवपाल वाजपेयी की स्मृति में, 11 लाख रुपये स्वयं की तरफ से और 1 लाख रुपये उनसे जुड़े मृत अथवा जीवित आत्माओं की तरफ से तथा अन्य एक लाख साकेत नगर कल्याण समिति कानपुर की तरफ से संकलित कर कुल 45 लाख रुपये की धनराशि प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक अहुति के रूप में प्रदान की जा रही है। उन्होंने इस अवसर पर कानपुर स्थित अपने 5 करोड़ रुपये के मकान को भी श्री राम मंदिर निर्माण हेतु दान करने की इच्छा व्यक्त की है। श्री वाजपेयी कानपुर के आर्य नगर कालेज के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य हैं, जिनका एक लम्बा सम्पर्क भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के साथ रहा है।
इस अवसर पर सामाजिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह श्री अमितेश जी, उ0प्र0 प्रान्त अधिकारी श्री लक्ष्मीकांत शुक्ल, जनसम्पर्क अधिकारी श्री जगत राज, विशेष कार्याधिकारी श्री अनूप वाजपेयी, आर0एस0एस0 के स्वयंसेवक, स्वयंसेवक श्री राजेश अधौलिया, श्री नरेन्द्र जी, श्री मनोज जी, वी0के0 जायसवाल जी, स्थानीय पार्षद श्री संजय सिंह राठौर, पार्षद श्री के0के0 जायसवाल, विवेक खण्ड-3, व 4, गोमतीनगर जनकल्याण समिति के अध्यक्ष, इं0 वी0के0 मिश्र, सचिव श्री नरेन्द्र अहूजा, डा0 जे0पी0 मिश्र, भाजपा मण्डल अध्यक्ष श्री शैलेन्द्र राय, आयोजक पाण्डेय परिवार के सदस्य आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने