सीतापुर प्रणाली पर पुनरोद्धार एवं पक्के कार्य हेतु 340 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त
लखनऊ: 23 जनवरी, 2021
सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा सीतापुर शाखा प्रणाली पर पक्का काम कराये जाने की परियोजना के लिए चालू वित्तीय वर्ष में प्रावधनित धनराशि 30,000 लाख रुपये के सापेक्ष  परियोजना के कार्यों हेतु 340 लाख रुपये की धनराशि प्रथम किश्त के रूप में अवमुक्त किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है।
इस संबंध में विशेष सचिव सिंचाई श्री मुश्ताक अहमद की ओर से 21 जनवरी, 2021 को शासनादेश जारी करते हुए निर्देशित किया गया है कि परियोजना का निर्माण कार्य समय एवं गुणवत्ता के साथ पूरा कराया जाए। साथ ही स्वीकृति धनराशि को व्यय करते समय वित्तीय प्राविधानों एवं समय-समय पर जारी सुसंगत निर्देशों का अनुपालन किया जाए।
शासनादेश में यह भी कहा गया है कि स्वीकृति धनराशि का उपयोग स्वीकृत परियोजनाओं पर ही किया जाए। ऐसा न होने की स्थिति में अनियमितता के लिए समस्त उत्तरदायित्व विभाग का होगा। प्रस्तावित कार्यों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष द्वारा यह सुनिश्चित किया जायेगा कि यह कार्य पूर्व में किसी अन्य योजना में न तो स्वीकृत है न ही वर्तमान में किसी अन्य योजना में अच्छादित किया जाना प्रस्तावित है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने