*जरवल ब्लॉक मुख्यालय पर धूमधाम से मनाया गया 26 जनवरी का महापर्व*

जरवल ब्लॉक मुख्यालय पर 26 जनवरी के शुभ अवसर पर जरवल ब्लॉक प्रमुख मनीष प्रताप सिंह बबलू भैया ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण, सभी क्षेत्रवासियों को दी बधाई।

जरवल ब्लॉक प्रमुख मनीष प्रताप सिंह बबलू भैया ने कहा हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है. इस दिन को देशभर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसे पहली बार 26 जनवरी, सन 1950 को मनाया गया था. इसके बाद से यह पर्व हर साल मनाया जाता है. देशभर में गणतंत्र दिवस उत्साह, उमंग और हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है. लोग एक दूसरे को गणतंत्र दिवस की बधाइयां देते हैं.


जिला पंचायत सदस्य राजन सिंह ने कहा गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है जो हर साल जनवरी महीने में 26 तारीख को मनाया जाता है. 26 जनवरी, 1950 को भारत सरकार अधिनियम (एक्ट) (1935) को निरस्त कर सविंधान को लागू किया गया. भारत को पूर्ण गणराज्य का दर्जा दिलाने की मुहीम देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की अध्यक्षता में हुई थी. 26 जनवरी, 1929 को लाहौर कांग्रेस अधिवेशन में भारत को पूर्ण गणराज्य बनाने का प्रस्ताव पेश हुआ था. हालांकि, अंग्रेजी हुकूमत ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.
 इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य राजन सिंह, खंड विकास अधिकारी आसाराम वर्मा, रामसमुझ यादव, कैलाश नाथ राना, शिवम यादव, एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

कैसरगंज से रूपनारायण यादव की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने