संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान का 25 वां दीक्षांत समारोह कल

लखनऊ: दिनांक: 08 जनवरी, 2021
संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान का 25 वां दीक्षांत समारोह कल 9 जनवरी को लेक्चर थियेटर कंपलेक्स में आयोजित किया जा रहा है। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश राज्य की राज्यपाल महामहिम श्रीमती आनंदीबेन पटेल करेंगी और उत्तीण होने वाले विद्यार्थियों को उपाधि और पुरस्कार प्रदान करेंगी।समारोह के मुख्य अतिथि निदेशक टाटा मेमोरियल सेंटर, कोलकाता और प्रख्यात हेमेटोलॉजिस्ट डाक्टर डंउउमद ब्ींदकल  होंगे। इस अवसर पर वे ‘फ्यूचर ऑफ मेडिसिन’ विषय पर एक व्याख्यान भी देंगे।
दीक्षांत समारोह में क्डए डबी च्ीक्ए डक्ए च्क्ब्ब् और ठेब  छनतेपदह बवनतेमे और क्त ळंहंदकममच ज्ञंदहए त्वलंस ैवबपमजल थ्मससवू के उत्तीण होने वाले 193 विद्यार्थियों को  उपाधि प्रदान की जाएगी।  क्त ळंहंदकममच ज्ञंदहए त्वलंस ैवबपमजल थ्मससवू में शामिल होने वाली पहली भारतीय महिला  वैज्ञानिक को भ्वदवतपे ब्ंनें की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। ये  ज्तंदेसंजपवदंस भ्मंसजी ैबपमदबम ंदक ज्मबीदवसवहल प्देजपजनजमए फरीदाबाद की अधिशासी निदेशक के पद पर कार्यरत हैं ।
     संस्थान के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमन जो संस्थान के ही पूर्व विद्यार्थी रहे हैं, संस्थान के पिछले 1 वर्ष के कार्यो का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय स्कूल, संजय गांधी पीजीआई शाखा के बच्चों को भी आमंत्रित किया गया है जिससे कि वह इस समारोह का हिस्सा बनकर चिकित्सा विज्ञान को अपना करियर बनाने की दिशा में प्रेरणा ले सकें।  महामहिम राज्यपाल महोदय द्वारा उन्हें उपहार भी प्रदान किए जाएंगे। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण दीक्षांत समारोह हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जा रहा है, जहां कुछ चयनित अतिथियों व विभागाध्यक्ष प्रत्यक्ष रुप से समारोह का हिस्सा होंगे और अन्य संकाय सदस्य और विद्यार्थियों के परिवार जूम  प्लेटफार्म से इस समारोह का हिस्सा बनेंगे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने