जौनपुर:  नगर के सिद्धार्थ उपवन में रविवार को राजपूत सेवा समिति के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि राजपूत समाज के जरूरतमंद व असहाय लोगो के इलाज हेतु 24 जनवरी को तिलकधारी महाविद्यालय के महाराणा प्रताप ब्यायाम शाला परिसर में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर उनकी सहायता की जाए। शिविर में जिले के राजपूत समाज के प्राख्यात चिकित्सकों की टीम रहेगी। जिसमे नेत्र रोग, बाल रोग स्त्री रोग, सर्जन, अस्थि रोग , दन्त रोग, सहित विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें निःशुल्क दवा व आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श भी देगे। स्वास्थ्य शिविर को सफल बनाने के लिए एक संचालन समिति का भी गठन की गई जो तैयारियों की निगरानी करेगी। बैठक की अध्यक्षता कर रहे ओम प्रकाश सिंह ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने समाज के अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगो को शिविर में लाने हेतु निर्देशित किया।

 उन्होंने राजपूत सेवा समिति से अपने समाज के अधिक से अधिक लोगो को जोडने की बात भी कही। बैठक में राजपूत समाज के मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित करने की चर्चा की गई। बैठक में संजय सिंह ने बीर रस की कविता सुनाया। बैठक में अधिवक्ता वीरेन्द्र सिंह के भाई व बच्चा भैया के माता जी के निधन पर दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। 

 बैठक में शशि मोहन सिंह क्षेम, डा.दिनेश सिंह बब्बू, अधिवक्ता दुष्यंत सिंह, रविन्द्र नारायण सिंह एडवोकेट, विनय सिंह एडवोकेट, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा.एनके सिंह, विनय सिंह, रविन्द्र प्रताप सिंह, सर्वेश सिंह, माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुधाकर सिंह, धुरेन्द्र सिंह, रजनीश सिंह, अरुण कुमार सिंह, डा.राजेश सिंह, वीरेन्द्र सिंह, सूर्य कुमार सिंह, आशुतोष सिंह गुड्डू, डा.सिद्धार्थसिंह, त्रिभुवन सिंह, उमानाथ सिंह, सुनील सिंह, ध्रुव सिंह, करिया सिंह, मित्रसेन सिंह, अशोक कुमार सिंह, विवेक सिंह, सुशील सिंह, शरद सिंह आदि प्रमुख रहे।

ब्यूरो चीफ अमित श्रीवास्तव जौनपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने