गोरखपुर से सनौली जा रही गोरखपुर डिपो की रोडवेज बस सोमवार की भोर अयोध्या लखनऊ राजमार्ग पर बाराबंकी में दरियाबाद ओवर ब्रिज के निकट अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पलट गई। हादसे में बस में सवार 24 यात्री घायल हुए। घटना से बस के अंदर चीख-पुकार मच गई। बस पलटने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। हादसे की सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस के अंदर से निकलवाया। सभी घायलों को सीएचसी बनीकोडर पहुंचाया गया। डॉक्टर ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। 7 यात्रियों की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सभी यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना किया गया। लोगों का कहना है कि बस चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ है। बस में करीब 63 यात्री सवार थे।

दरियाबाद ओवर ब्रिज के पास हुई दुर्घटना: गोरखपुर डिपो की रोडवेज बस (यूपी 33 टी 9781) गोरखपुर से 63 यात्रियों को लेकर सनौली के लिए रविवार की रात रवाना हुई थी। सोमवार की भोर करीब 5:00 बजे अयोध्या लखनऊ हाईवे पर दरियाबाद ओवर ब्रिज के पास चालक का बस से नियंत्रण हट गया। जिससे बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई।बस में मची चीख-पुकार: हादसा भोर के समय हुआ। बस में सवार सभी यात्री गहरी नींद में थे। बस पलटते ही अपनी सीटों पर सो रहे यात्री नीचे गिर पड़े। किसी का सिर फूटा तो किसी का हाथ टूटा। लोगों का खून बहते देखकर बस यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस पलटने की तेज आवाज सुनकर घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। 

घायलों का सीएचसी बनी कोडर में कराया गया उपचार: घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से। सभी यात्रियों को बस से बाहर सुरक्षित निकलवाया। हादसे में 24 यात्री घायल हुए। पुलिस ने गंभीर घायल बांसगांव गोरखपुर निवासी प्रदीप सिंह (50) व संगीता (40), पीपीगंज गोरखपुर निवासी आशा (20),अभय (12), दरियागंज निवासी कल्लू (25),बादल गंज निवासी शरीफ अहमद (25) व गोसाईगंज लखनऊ निवासी विकास शुक्ल  (40) को इलाज के लिए सीएचसी बनीकोडर ले जाया गया। जहां से उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया। मामूली रूप से घायल करीब 17 यात्रियों तथा अन्य यात्रियों को दूसरी रोडवेज की बस से लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।

चालक को झपकी लगने से हुआ हादसा: हादसा करीब 5:00 बजे हुआ। इससे स्थानीय लोगों का अनुमान है कि बस चालक को झपकी आ गई होगी। जिससे बस से उसका नियंत्रण छूट गया और बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने