मथुरा ||तेल एवं गैस संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से 16 जनवरी से 15 फरवरी तक प्रतिवर्ष संरक्षण क्षमता महोत्सव मनाया जाता है। शनिवार के दिन मथुरा रिफाइनरी में भी सक्षम 2021 का शुभारंभ हुआ और मथुरा रिफाइनरी के सभी कर्मचारियों ने तेल एवं ऊर्जा संरक्षण के प्रति अपनी कटिबद्धता दोहराई। मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख अरविंद कुमार ने सक्षम 2021 का ध्वजारोहण का शुभारंभ किया । तत्पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों को तेल एवं गैस संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने व इन अमूल्य साधनों के संरक्षण की शपथ ग्रहण करवाई गई। 

इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए रिफाइनरी प्रमुख अरविंद कुमार ने कहा कि मथुरा रिफाइनरी ने अपने उद्भव काल से ही पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है और इस वर्ष सक्षम 2021  का विषय हरित एवं स्वच्छ ऊर्जा,  मथुरा रिफाइनरी के मूल्यों को दर्शाता है। कार्यकारी निदेशक ने कहा कि वर्ष 2020 मथुरा रिफाइनरी के लिए सफलतम वर्षों में से एक था और रिफाइनरी कर्मियों ने कठिन परिश्रम से देश के पहले सौ ऑक्टेन पेट्रोल का निर्माण कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, इसके अलावा भी उत्पादों में किए गए नव परिवर्तनों ने मथुरा रिफाइनरी को देश की सभी रिफाइनरियों में अग्रणी श्रेणी में शामिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि मथुरा रिफाइनरी अपने कार्य प्रचालन में पूरी तरह से पर्यावरण हितैषी तकनीकों का प्रयोग कर पर्यावरण के प्रति कटिबद्ध है और भविष्य में भी ऐसी ही तकनीकों का प्रयोग कर पर्यावरण संरक्षण के अपने संकल्प को दोहराती रहेगी।

सक्षम 2021 के उद्घाटन समारोह के दौरान मुख्य महाप्रबंधक तकनीकी एम. एल. धारिया, मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन पीटी सोलंकी, मुख्य महाप्रबंधक वित्त एस. सी. भंसाली, मथुरा रिफाइनरी कर्मचारी संघ के सभापति मुकेश शर्मा व महामंत्री शैलेंद्र शर्मा, ऑफिसर एसोसिएशन के सीईसी रविंद्र यादव, वृंदा क्लब की अध्यक्षा रुचि श्रीवास्तव, सचिव निवेदिता नंदा,  महाप्रबंधक,  विभागाध्यक्ष, सीआईएसफ यूनिट मथुरा रिफाइनरी के उप कमांडेंट अभिषेक कुमार साहू सहित आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे। सक्षम 2021 के दौरान मथुरा रिफाइनरी द्वारा तेल एवं गैस संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से स्कूली बच्चों, ग्रहणियों, सीआईएसएफ व कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।





राजकुमार गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने