वर्ष 2019 में आईएएस टॉपर सुश्री प्रतिभा वर्मा के जनपद सुलतानपुर में उनके घर तक बनाई जा रही है सी०सी०रोड
उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर बनाई जा रही है रोड
यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा में यूपी के टॉप टेन सफल अभ्यर्थियों के घरों तक सड़कें बनवाए जाने का उप मुख्यमंत्री द्वारा पिछले दिनों लिया गया है फैसला
लखनऊः 02 जनवरी 2021
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के क्रम में जनपद सुलतानपुर में वर्ष 2019 की यूपीएससी की टॉपर सुश्री प्रतिभा वर्मा के ग्राम बघराजपुर तक स्वीकृत सी०सी०रोड का निर्माण किया जा रहा है ।जनपद सुलतानपुर में राहुल चैराहा लोहरामऊ मार्ग से बघराजपुर होते हुए बाई पास तक 1.18 किलोमीटर  सीसी रोड एवं नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है ।यह मार्ग पूर्व मे आर० इ० एस ०द्वारा बनाया  गया था।
ज्ञातव्य है की अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में यूपी के टॉप टेन टापरों के घरों तक सड़क बनवाए जाने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि सुश्री प्रतिभा वर्मा ने 2019 कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पूरे देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है और महिलाओं में प्रथम स्थान हासिल किया है ।इनकी प्रतिभा को सम्मान देने तथा क्षेत्र में के अन्य छात्रों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने और उन्हें प्रेरित करने के उद्देश्य से इस योजना का शुभारंभ किया गया है लोक निर्माण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सड़क निधि से 1.18 किलोमीटर लंबाई ,लागत रुपया 123.12 लाख की प्रशासकीय एवं  वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हुई।
इस मार्ग के निर्माण हो जाने से अयोध्या-प्रयागराज बाईपास से सुलतानपुर शहर को आने हेतु बाईपास का भी कार्य करेगा। वर्तमान मे सी0सी0 मार्ग का निर्माण कार्य प्रगति पर है तथा 0.700 कि0मी0 लम्बाई मे कार्य पूर्ण कर लिया गया है एवं शेष कार्य प्रगति में है। इस कार्य पर स्वीकृत लागत रू0123.12 लाख के सापेक्ष वित्तीय वर्ष 2020-21 में रू0 61.56 लाख का आवंटन  हुआ है, कार्य पर रू0 42.00 लाख व्यय किया जा चुका है।  वर्तमान मे मार्ग पर सी0सी0 रोड का कार्य कराया जा रहा है। यह मार्ग राहुल चैराहा-लोहरामऊ मार्ग से बघराजपुर होते हुए अयोध्या-प्रयागराज मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-330) में मिलता है। इस रोड से लगभग 25 हजार की आबादी को लाभ मिलेगा। इस सी०सी० रोड को माह फरवरी, 2021 तक पूरा करने के निर्देश दिए गये हैं।

 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने