दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका के 67 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने एडेन मार्करम (36*) और डीन एल्गर (31*) की पारियों की बदौलत 13.2 ओवर में ही यह मैच अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका के 67 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने एडेन मार्करम (36*) और डीन एल्गर (31*) की पारियों की बदौलत 13.2 ओवर में ही यह मैच अपने नाम कर लिया। 
 श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल 150/4 से आगे खेलना शुरू किया था। दिमुथ करुणारत्ने ने 91 रन से आगे खेलना शुरू किया और वह 103 रन की शतकीय पारी खेलकर आउट हो गए। निरोशन डिकवेला 36 रनों का योगदान दिया, जो काफी नहीं था। कुछ देर बाद वह भी आउट हो गए। 

बता दें कि दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी 157 रन पर पर सिमट गई थी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए। पहली पारी खे आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 145 रन की बड़ी बढ़त मिली। वहीं, दूसरी पारी में श्रीलंका ने 211 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 67 रन का लक्ष्य मिला, जिसे प्रोटियाज टीम ने आसानी से हासिल कर ली। 

एनरिच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिच ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर (6, 2)आठ विकेट चटकाए। पहली पारी में मिलाकर 56 रन देकर छह विकेट, जबकि दूसरी पारी में 64 रन देकर दो विकेट लिए। एनरिच ने आखिरी पांच में से चार विकेट लेकर टेस्ट करियर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।  वहीं, दूसरी पारी में लुंगी एनगिडी ने चार और सिपामला ने तीन विकेट चटकाए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने