मिर्जापुर। 16 जनवरी को कोरोना का टीकाकरण का शुभारंभ अब 12 की जगह चार केंद्रों पर ही होगा। इन चार केंद्रों पर 400 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को इन केंद्रों पर वैक्सीन पहुंच जाएगी। 16 के बाद के टीकाकरण लगाने के लिए कोई निर्देश नहीं आया है। कुछ दिन के अंतराल के बाद प्रतिदिन टीकाकरण शुरू होगा।
कोरोना वैक्सीन के लिए दो बार ड्राई रन के बाद 16 जनवरी को टीकाकरण शुभारंभ तय किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में एक साथ वीडियो कालिंग के जरीये टीकाकरण कार्य का शुभारंभ करेंगे। इसमें जिले के 12 बूथ चुने गये थे। शासन के निर्देश के बाद इसमें बृहस्पतिवार को आदेश के बाद संशोधित किया गया। अब सिर्फ चार बूथों पर ही टीकाकरण होगा। सीएमओ डॉ. प्रभू दयाल गुप्ता ने बताया कि मंडलीय अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चुनार व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ है। यहां पर 16 जनवरी को 100-100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगेगा। उसके बाद लगने वाले टीकाकरण के लिए अभी नहीं बताया गया है। एक-दो दिन के अंतराल के बाद प्रतिदिन टीकाकरण होगा। 

दो मिले संक्रमित, दो के स्वस्थ होने पर दी छुट्टी
मिर्जापुर। जिले में लगातार 194वें दिन बृहस्पतिवार को दो कोरोना संक्रमित मिले। दो के स्वस्थ होने पर उनको डिस्चार्ज कर दिया गया। दो के पाजिटिव मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या तीन हजार 430 पहुंच गई है। अब तक तीन हजार 361 के स्वस्थ होने पर उनको डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अब तक 43 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय 26 एक्टिव केस है। आइसोलेशन में इस समय कोई मरीज नहीं है। 16 होम आइसोलेशन में है। बाकी गैर जिले में भर्ती है। कोरोना के नोडल डा. अजय कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को एक हजार 322 की रिपोर्ट आई है। इसमें राजश्रीनगर कालोनी से एक पुरुष पिपरवार राजगढ़ से एक पुरुष है। रामपुर बरहो से एक महिला व जलालपुर माफी चुनार से एक पुरुष के स्वस्थ होने पर उनको छुट्टी दे दी गई। जिले में अब तक दो लाख 85 हजार 982 का सैंपल लिया जा चुका है। दो लाख 83 हजार 768 की रिपोर्ट आई है। दो हजार 214 की रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में अब तक एक लाख 64 हजार 64 का एंटीजन किट से जांच करायी गयी है। जिले में इस समय 24 हाट स्पाट हैं। इसमें 19 ग्रामीण और पांच शहरी क्षेत्र में हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने