राष्ट्रीय युवा दिवस 12 जनवरी को आयोजित होगा स्वैच्छिक रक्त दान शिविर
बलरामपुर । यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की तुलसीपुर इकाई द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद जयंती) के अवसर पर वर्ष 2021 के प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय श्री महाराजा अग्रसेन मंदिर परिसर में अग्रवाल सभा, बलरामपुर एवं रेडक्रॉस सोसायटी, बलरामपुर के साथ संयुक्त रूप से किया जा रहा है। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि सदर के लोकप्रिय विधायक माननीय पलटू राम जी के द्वारा किया जाएगा।

12 जनवरी 2021 दिन मंगलवार को संस्था द्वारा बलरामपुर के संयुक्त चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में हो रही रक्त की कमी को देखते हुए जनपदवासियों से इस स्वैक्षिक रक्तदान शिविर में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है। तुलसीपुर इकाई के सचिव संदीप उपाध्याय ने बताया कि संस्था द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे इस रक्तदान शिविर में शामिल होने हेतु अभी तक लगभग बाईस रक्तदानियों की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, जो शिविर होने तक अवश्य ही बढ़ेगी और अपने आप में एक रिकॉर्ड होगी।

इस रक्तदान शिविर को आयोजित कराने के लिए बलरामपुर में रक्तदान की मिसाल बन चुके इकाई चेयरमैन आलोक अग्रवाल की सराहनीय भूमिका एवं विशेष योगदान एवं मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है।

रक्तदान शिविर में गोण्डा से आने वाली BCT वैन के माध्यम से कोरोना की सभी गाईड लाइन्स का पालन सुनिश्चित करते हुए रक्तदान की समस्त प्रक्रियाएं सम्पूर्ण की जायेंगी। ब्लड बैंक के काउंसलर हिमांशु तिवारी एवं इंचार्ज सीo पीo श्रीवास्तव के विशेष सहयोग से इस कैम्प का आयोजन सुचारू रूप से किया जाएगा। 

समस्त रक्तदानियों को ब्लड बैंक एवं इकाई द्वारा विशेष प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

आनन्द मिश्र
 बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने