👉* नई दिल्ली. सरकार और नए कृषि कानूनों का  विरोध
1. प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के बीच आज आठवें दौर की बातचीत होने जा रही है. शुक्रवार को होने वाली अपनी वार्ता से एक दिन पहले गुरुवार को अपने-अपने रुख पर अड़े रहे. प्रदर्शनकारी किसानों ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग को लेकर ट्रैक्टर रैलियां निकालीं, जबकि केंद्र ने इस बात पर जोर दिया कि वह इन कानूनों वापस लेने के अलावा हर प्रस्ताव पर विचार के लिए तैयार है.

👉 *ग्रेटर नोएडा में दिन-दहाड़े पेट्रोल पंप पर लूट,* 
1. बदमाशों ने पंप मैनेजर से 8 लाख रुपए की नगदी लूटी, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने लूट की घटना में लापरवाही पर सूरजपुर थाने के कोतवाल प्रदीप त्रिपाठी को किया सस्पैंड!

👉* गाजियाबाद के एस.एस.पी कलानिधि नैथानी, अवैध कामों पर अंकुश लगाने का कर रहे हैं प्रयास। 
1. वही गाजियाबाद के विजयनगर में अवैध काम जोरों पर है। विजयनगर के गौशाला चौकी क्षेत्र के माधोपुरा में सट्टे का काम जोरों पर चल रहा है। वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह बेखोफ होकर सट्टे का काम किया जा रहा है। जैसे किसी का संरक्षण पूर्ण रूप से मिला हुआ हो। इससे पहले भी विजयनगर में सट्टे के काम लगातार चलते आये है!

👉 *डीएम ने गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब से मौत की घटना पर बैठाई जांच,* उप आबकारी आयुक्त मेरठ, एडीएम वित्त व एसपी क्रांइम की संयुक्त कमेटी करेगी जांच, 48 घंटे के अंदर जांच करके देगी रिपोर्ट ।

👉 *शराब कांड पर एसएसपी ने की कार्रवाई, सिकंदराबाद थाने के कोतवाल दीक्षित कुमार त्यागी, चौकी इंचार्ज अनोखेपुरी व बीट आरक्षी को किया सस्पेंड ।*
2. आबकारी विभाग के सिकंदराबाद में तैनात निरीक्षक प्रभात वर्धन व तीन आबकारी सिपाही रामबाबू, श्रीकांत सोम और सलीम अहमद पर भी गिरी गाज, किए गए सस्पेंड, जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार त्रिपाठी आबकारी आयुक्त कार्यालय से किए गए संबद्ध ।

👉 *जनपद में दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर एसपी सिटी और एसपी क्रांईम का तबादला ।*
1. एसपी क्रांईम शिवराम यादव का आगरा एसपी प्रोटोकॉल तथा एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव का मुजफ्फरनगर एसपी ग्रामीण के पद पर हुआ है स्थानांतरण ।
2.  उनके स्थान पर शासन ने लखनऊ से सुरेन्द्रनाथ तिवारी की एसपी सिटी व कमलेश बहादुर की बरेली से एसपी क्रांईम के पद की है पोस्टिंग ।

👉 *गुलावठी थाना पुलिस की आज तड़के बदमाशों से मुठभेड़, राधा कृष्ण फार्म हाउस के पास बदमाशों ने किया हमला, जिसमें बाल बाल बची थाना पुलिस ।*
1. बाद में पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार, कब्जे से चोरी का एक साइलेंसर, अवैध तमंचे, एक वैगनआर गाड़ी और साइलेंसर खोलने के औजार किए बरामद ।

👉 *अरनिया थाने के इंस्पेक्टर पर भ्रष्टाचार का आरोप, कार्यवाही की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया शुरु, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन ।*
1. धरने पर आज देवराज सिंह, विष्णु चौधरी, राहुल शर्मा, सुनील राघव, अनिल राघव, प्रमोद राघव, प्रीतम सिंह राघव, सुशील फौजी, रमेश राघव, मोनू शर्मा, संतोष राघव आदि रहे मौजूद !

👉 *सिकंदराबाद तहसील में गांव मौहम्मदपुर कलां के निकट गंग नहर की पटरी पर अवैध निर्माण पर भड़के हिंदू जागरण मंच के लोग, जिलाध्यक्ष रविंद्र शर्मा के नेतृत्व में किया प्रदर्शन ।*
1. डीएम से की गंग नहर की पटरी पर अवैध व अनुचित निर्माण से सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग, शैलेन्द्र परमार, अंकित परमार, संजय वर्मा, अमित लोधी आदि रहे मौजूद !

👉 *सिटी के आर्य समाज कन्या इंटर कॉलेज में लगा विधिक साक्षरता शिविर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अशोक कुमार सिंह IX ने लिंग चयन व कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाने सहित छात्राओं को उनके अधिकारों की दी जानकारी ।*
1. शिविर में अधिवक्ता सत्यप्रकाश शर्मा, राजीव कुमार, कॉलेज की प्रधानाचार्या अनीता भारद्वाज व अन्य अध्यापिका और छात्राएं रही मौजूद !

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने