👉 *दिल्ली में भी खुलेंगे स्कूल, दसवीं और बारहवीं की क्लास 18 जनवरी से शुरू करने का आदेश* 
1. दिल्ली सरकार ने दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूल खोलने के आदेश दिए हैं. स्कूल 18 जनवरी से खुलेंगे. बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए फैसला लिया गया है. पिछले दिनों ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि बोर्ड परीक्षा को देखते हुए हम स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं!

👉 *किसान संगठनों ने संयुक्त रुप से बयान जारी कर देशभर के किसानों को लोहड़ी और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी।*
1. आशा व्यक्त की हमारी लड़ाई सच्चाई के रास्ते पर है हमारी जीत निश्चित होगी
इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषि पाल अंबावता ने कहा पलवल सिंधु बॉर्डर टिकरी बॉर्डर व गाजीपुर बॉर्डर यूपी गेट पर किसान संगठनों ने मीटिंग कर प्रस्ताव पास किया किसान संगठन अपनी मांग पूरी होने तक पीछे नहीं हटेंगे । सरकार पूरी तरीके से तीनों कानूनों को वापस ले तभी हम अपना आंदोलन वापस लेंगे अन्यथा देशभर के किसान अपना आंदोलन और उग्र करेंगे!

👉 *गाजियाबाद लोनी: विधायक नंदकिशोर गुर्जर के लोनी को नगर निगम बनाने के अभियान को ग्राम टीला और सिखरानी से मिला समर्थन, हुआ जोरदार स्वागत, दूर हुई नगरपालिका सीमा विस्तार पर भ्रांतियां, ग्रामीणों ने  कहा 70 सालों में पहली बार बदली है देहात की तस्वीर*
1. लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर द्वारा लोनी को नगर निगम बनाने के अभियान को बुधवार को ग्राम टीला और सिखरानी में जबरदस्त समर्थन मिला। इससे पूर्व मंगलवार को इलायचीपुर, खुदाबाँस, खानपुर और ग्राम अगरोला के ग्रामीणों ने भी विधायक द्वारा लोनी को नगर निगम बनाने के अभियान को समर्थन देते हुए विधायक के विजन पर विश्वास जताया !

👉 *उत्तर प्रदेश*में लागू हुआ किराएदारी कानून*
1. , राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दी अध्यादेश को मंजूरी, अध्यादेश में ऐसी व्यवस्था है कि मकान मालिक मनमाने तरीके से किराया नहीं बढ़ा सकेगा, 
आवासीय पर 5 फ़ीसदी और गैर आवासीय पर 7 फ़ीसदी सालाना किराया बढ़ाया जा सकेगा।

👉  *प्रदेश की 69 जिला पंचायतों में गुरुवार से डीएम होगे प्रशासक,* 
1. जिला पंचायत बोर्ड का कार्यकाल आज रात 12 बजे हो रहा है समाप्त, गौतमबुद्ध नगर में डीएम पहले से है प्रशासक ।

👉 *बुलंदशहर नगर पालिका के एक और सभासद वहीद अल्वी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, डीएम को भेजे इस्तीफे में निजी कारण से त्यागपत्र देना बताया है कारण*
1. वार्ड 32 से सभासद है वहीद अल्वी, कुछ दिन पहले वार्ड 10 के सभासद पुष्कर सिंह ने अपने पद से दिया था इस्तीफा, इस्तीफे मंजूर होने के बाद दो बार हो जायेंगे रिक्त, सभासदों की 35 रह जायेगी संख्या!

👉 *कांग्रेस के शहर अध्यक्ष कुंवर तौकीर अहमद ने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर की विवादित टिप्पणी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पार्टी के कार्यकर्ता सकते में ।*
1. वायरल वीडियो पर कुंवर तौकीर अहमद ने दी सफाई, कहा काफी पुराना है यह वीडियो, उस दौरान कांग्रेस पार्टी से नहीं जुड़े थे वह ।

👉 *सिकंदराबाद में आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए निकली बाईक रैली,* आरएसएस सहित विभिन्न हिन्दु संगठनों के लोग रहे शामिल, श्रीराम के जयकारों से गूंज पूरा नगर, मंदिर निर्माण में दान के रुप में की गई सहयोग की अपील ।

👉 *किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय आहवान पर भाकियू के जिलाध्यक्ष नरेंद्र उर्फ गुड्डू प्रधान* के नेतृत्व में किसानों ने तीनों कृषि कानूनों व गन्ने की जलाई होली, गणतंत्र दिवस पर दिल्ली ट्रैक्टर ले जाने पर बनाई गई रणनीति ।

👉 *उत्तर प्रदेश में ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट ऑफ उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय संगठन से मान्यता मिलने पर बुलंदशहर औषधि विक्रेता समिति में खुशी की लहर, अध्यक्ष राजेश शुक्ला ने कहा प्रदेश संगठन की कमान महामंत्री सुधीर अग्रवाल के हाथ में देकर राष्ट्रीय नेतृत्व ने केमिस्टों के हित में किया है सराहनीय कार्य ।*
1. महामंत्री शरद अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अनिल गोयल, विकास शर्मा, राजकुमार वर्मा, विपिन गर्ग, निखिल अग्रवाल, पीयूष शर्मा, राजेश सिंघल, अरुण राज, अतुल कुमार, सुनील गोयल आदि ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का किया इजहार!

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने