आखिर किस की कृपा से प्राइवेट कर्मचारी वगैर वेतन के काम कर रहे काम

प्राइवेट कर्मचारी दलाल की निभा रहे हैं भूमिका

वीडियों बनने से बचने के लिए कानूनगो व अधिकारी लगाये गये प्राइवेट लोगों को

अनुराग श्रीवास्तव के साथ बबलू सिंह सेंगर महियाखास 

जालौन । तहसीलदार कार्यालय में लेखपालों व राजस्व निरीक्षक के पटलो पर प्राइवेट कर्मचारी काम कर रहे हैं। सरकारी पटेलों पर काम कर रहे प्राइवेट कर्मचारियों के कारण विभाग की गोपनीयता भंग हो रही है तथा कार्यालय में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।

तहसील परिसर में आधा दर्जन से ज्यादा प्राइवेट कर्मचारी काम कर रहे हैं। वगैर बेतन के काम कर रहे ये प्राइवेट लोग हमेशा अपने खर्च की जुगाड़ में लगे रहते हैं। लेखपाल व राजस्व निरीक्षकों के कमरों में बैठे ये लोग आय, जाति व निवास की रिपोर्ट के साथ विभाग के महत्वपूर्ण काम भी कर रहे हैं। सामान्य वर्ग के लोगों को मिलने वाले 10 प्रतिशत आरक्षण के लाभ, मृतक आश्रित भूमि हस्तांतरण तथा भूमि प्रमाण पत्र के नाम मूल्य निर्धारित कर लिया है। इसी आधार पर पैसा लेते हैं।तहसीलदार कार्यालय में काम कर रहे विजय, महेंद्र, ज्ञान सिंह, रवि, देवेंद्र, बृजलाल से आम जनता परेशान हैं। भाजपा नेता रिषी श्रीवास्तव, सभासद विजय वर्मा, शिवराम जाटव, अमित सोनी ने बताया कि तहसील में लगे प्राइवेट कर्मचारी सरकार की साख को बट्टा लगा रहे हैं तथा भ्रष्टाचार को फैला रहे हैं। पार्टी के नेताओं ने जिलाधिकारी से लेखपाल व राजस्व निरीक्षकों के साथ सरकारी पटेलों पर लगे प्राइवेट कर्मचारियों के मामले की जांच कराकर कार्यवाही करने की मांग की है।
अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार ने बताया कि वह मामले की जानकारी करेगें अगर कोई प्राइवेट कर्मचारी लगा है तथा गोपनीयता भंग कर रहा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने