अयोध्या में राम की पैड़ी पर अविरल जल प्रवाह बनाये रखने हेतु
 10 करोड़ रूपये की धनराशि अवमुक्त


लखनऊ: दिनांक: 17 जनवरी, 2021

सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा अयोध्या में स्थित राम की पैड़ी पर अविरल जल प्रवाह बनाये रखने के लिए (पार्ट-बी रिमार्डलिंग आॅफ चैनल) पुनरोद्धार की पुनरीक्षित परियोजना के लिए चालू वित्तीय वर्ष में प्राविधानित धनराशि 3263.24 लाख रूपये के सापेक्ष अवशेष धनराशि 1763.24 लाख रूपये में से 1000 लाख रूपये परियोजना के अवशेष कार्यों पर व्यय हेतु अवमुक्त की गयी है।
इस सम्बंध में विशेष सचिव सिंचाई श्री मुश्ताक अहमद की ओर से 14 जनवरी, 2021 को शासनादेश जारी करते हुए कहा गया है कि स्वीकृत परिव्यय के अन्तर्गत ही जारी की जाय इसके साथ ही परियोजना के सभी कार्य समय से पूरा कराया जाय। स्वीकृत धनराशि का उपयोग स्वीकृत परियोजनाओं पर ही किया जाय अन्यथा की स्थिति में किसी प्रकार की अनियमितता के लिए विभाग जिम्मेदार होगा।
इसके अलावा स्वीकृत धनराशि को व्यय करते समय वित्तीय प्राविधानों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। इसके अलावा कार्यों में डुप्लीकेसी न की जाय। निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का हर स्तर पर ध्यान रखा जाय। परियोजना हेतु अवमुक्त की जा रही धनराशि के सापेक्ष कराये जाने वाले कार्यों पर नियमानुसार सेन्टेज चार्ज एवं लेबर सेस का भुगतान के सम्बंध में जारी निर्देशेां का पालन कराया जाय।
इसके अतिरिक्त परियोजना हेतु अवमुक्त की गयी धनराशि से कराये गये कार्यों का सम्बंधित मुख्य अभियंता द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर फोटोग्राफ आदि को नियमानुसार शासन को उपलब्ध कराना होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने