👉 *नई दिल्ली*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे*
1.  प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि पीएम 16 जनवरी को सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे. यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा.
इस कार्यक्रम से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 3006 स्थान डिजिटल माध्यम से जुड़ेंगे और हर केंद्र पर 100 लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा. यानि करीब तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दिया जाएगा!

👉 *नई दिल्ली*सरकार माननीय अरविंद केजरीवाल जी  के आदेशानुसार*
1.  81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। एक जगह पर लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
हफ़्ते में 4 दिन Mon,Tue,Thu,Sat को वैक्सीन लगाई जाएगी, कुछ दिनों में बढ़ाकर 175 सेंटर कर दिया जाएगा,दिल्ली में 1,000 सेंटर वैक्सीनेशन के लिए तैयार किए जा रहे हैं !

👉 *घना कोहरा और सर्दी से जनजीवन प्रभावित, सुबह घने कोहरे से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का करना पड़ा सामना,* वहीं सर्दी और गलन से लोगों के हाथ-पैर रहे सुन्न, दोपहर में धूप निकलने पर लोगों ने राहत की महसूस ।

👉 *आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 16 जनवरी को आ रहे हैं बुलंदशहर, शिकारपुर में नवनिर्मित रज्जू भैया सैन्य विद्यालय में दो दिन रुकने के बाद 18 जनवरी को लौटेगे वापस ।*
1. इस दौरान विद्यालय में ही संघ के पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी में जुटा जिला!

👉 *जिले में शनिवार को 16 केंद्रों पर 16,100 हेल्थ वर्कर्स को लगाई जायेगी कोराना से बचाव हेतु वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन की देखरेख में वैक्सीन लगाने की सभी तैयारियां की पूरी ।*
1. पहले दिन वैक्सीन लगाने के लिए जिले से 1600 स्वास्थ्य कर्मियों का किया गया है चयन, जिनका पूरा डेटा तैयार करके शासन को दिया गया है भेज!

👉*बुलंदशहर के आर्म्स डीलर एवं समाजसेवी प्रमोद अग्रवाल उर्फ टीटू की शुक्रवार 15 जनवरी को अरिष्टी, प्रातः 9 बजे हवन, 3 बजे अपराह्न होगी रस्म पगड़ी ।*
1. निज निवास स्थान शीतलगंज में संपन्न होंगे सभी कार्यक्रम, 49 वर्ष की आयु में उनकी छह जनवरी की रात बीमारी के चलते हो गई थी मृत्यु !

👉 *सोशल मीडिया एक धर्म के बारे में अभ्रद टिप्पणी का वीडियो वायरल होने पर मुकदमा,* शिकारपुर थाने में मुहल्ला काजीवाड़ा निवासी आस मौहम्मद गाजी ने रितिक और शिवम दोनों के खिलाफ नामजद कराई रिपोर्ट !

👉 *बीबी नगर क्षेत्र में निकली अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु जन जागरण रैली,* स्याना विधायक देवेंद्र सिंह लोधी, आरएसएस के जिला कार्यवाह महेंद्र जी, बीजेपी के मंडल मंत्री विपिन सैनी और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता रहे मौजूद ।

👉 *जिलेभर में हर्षोल्लास से मना मकर संक्रांति का त्यौहार, जगह-जगह खिचड़ी का हुआ वितरण ।*
1. सिटी क्षेत्र के भवन में स्थित सेवा बस्ती में सेवा भारती ने किया हवन, सिलाई सेंटर का किया शुभारंभ, कार्यक्रम में श्रीमती गीता बंसल, लक्ष्मी, दुर्गा वाहिनी से कुसुमलता, संजय गर्ग, अशोक शर्मा, शिक्षिका नीलम आदि रहे मौजूद ।
2. भारत विकास परिषद शौर्य के सदस्यों ने ब्रह्मपुत्र कॉन्प्लेक्स में खिचड़ी वितरण का किया आयोजन, अध्यक्ष डॉ. अमोल गर्ग सहित अनंत यदुवंशी, विक्रांत गुप्ता, जसमीत सिंह, अंकुर अग्रवाल, रचित गर्ग, वैभव अग्रवाल, डॉ गौरव अग्रवाल, आशीष शर्मा, मनीष कंसल, वरुण गर्ग, रूद्र गुप्ता, दिव्या गुप्ता आदि ने दिया योगदान ।
3. औरंगाबाद कस्बे में अखिल भारतीय वैश्य समाज ने मनाया मकर संक्रांति का पर्व, जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता और महेश चंद के प्रतिष्ठान पर खिचड़ी का हुआ वितरण, घरों में महिलाओं ने पूजा अर्चना करके किया दान!

👉 *खादी एवं ग्रामोद्योग के उत्पादों की अब 16 जनवरी से नुमाईश ग्राउंड में रहेगी धूम, 10 राज्यों के नामचीन उत्पाद सस्ती दरों पर होगे मुहैया ।*
1. उन्नाव की दरी, जम्मू की जैकेट, मेरठ का मुरब्बा, कानपुर की जड़ी-बूटी और खुर्जा पाटरी उद्योग के उत्पादों की 16 से 30 जनवरी तक लगेगी प्रदर्शनी ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने