पीलीभीत में चूका में टाइगर रिर्जव इको टूरिज्म के कार्यो हेतु रू0 72.41 लाख स्वीकृत
लखनऊ:14 जनवरी, 2021


उत्तर प्रदेश सरकार ने जनपद पीलीभीत में चूका में टाइगर रिर्जव इको टूरिज्म के कार्यो को कराये जाने के लिए द्वितीय किश्त के रूप में रू0 72.41 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है।
इस सम्बंध में जारी शासनादेश में निर्देश दिया गया है, कि कार्यदायी संस्था जी0एस0टी0 भुगतान के सम्बंध में प्रमाणिक प्रपत्र सक्षम स्तर से महानिदेशक पर्यटन के माध्यम से शासन को उपलब्ध कराया जायेगा। अवमुक्त की जा रही धनराशि का व्यय वित्त विभाग के शासनादेशों में निहित शर्तो एवं प्राविधानों के अन्तर्गत ही सुनिश्चित किया जायेगा तथा स्वीकृति धनराशि को जिस कार्य/मद में प्रदान की जा रही हैं उसका उपयोग उसी कार्य/मद में किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जायेगा कि कार्यो की गुणवत्ता उच्चकोटि की हो तथा समय-समय पर कार्यदायी संस्था द्वारा कराये जा रहें निर्माण कार्यो का पर्यवेक्षण महानिदेशक पर्यटन द्वारा सुनिश्चित किया जासेगा। परियोजना में निर्माण कार्य की गुणवत्ता, मानक एवं विशिष्टियों की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था की होगी।
वित्तीय स्वीकृति कार्यदायी संस्था एवं पर्यटन निदेशालय द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूचना/विवरण के आधार पर प्रदान किया जा रहा है। यदि परियोजना के मानक के सम्बंध में कोई सूचना गलत पायी जाती हैं तो इसका पूर्ण उत्तरदायित्व कार्यदायी संस्था एवं पर्यटन निदेशालय एवं क्षेत्रिय अधिकारियों का होगा। व्यय की गयी धनराशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र/कार्य की गुणवत्ता एवं फोटोग्राफ्स आदि सक्षम स्तर से प्राप्त कर शासन को उपलब्ध कराया जाना अनिवार्य होगा। महानिदेशक पर्यटन द्वारा कार्य पूर्ण होने के उपरान्त कार्यदायी संस्था से सम्प्रेक्षित लेखे अवश्य प्राप्त किया जायेगा।

पीलीभीत से संदीप शर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने